SwadeshSwadesh

वाटर एटीएमों में 10 दिन से नहीं मिल रहा पानी

नगर निगम अधिकारियों को नहीं है जानकारी

Update: 2018-10-10 07:29 GMT

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। शहर में लोगों को सस्ती दर पर ठंडा और आरओ का शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम द्वारा पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर लगाए गए वाटर एटीएम दम तोड़ चुके हैं। हालत यह है कि शहर में 11 स्थानों पर लगे वाटर एटीएमों से कहीं भी पानी नहीं मिल रहा है। उधर कंपनी की ओर से समय पर कर्मचारियों को मानदेय नहीं दिया जा रहा और न उनका प्रॉविडेंट फंड काटा जा रहा है।

नगर निगम प्रशासन ने अगस्त 2017 में शहर में 11 स्थानों पर वाटर एटीएम की व्यवस्था शुरू की थी। इसके लिए दिल्ली की डेल्टा प्योर कंपनी को वॉटर बूथ स्थापित करने का ठेका दिया गया था। कंपनी ने शहर में बस स्टैण्ड, सदर बाजार मुरार, जिला अस्पताल मुरार, गोला का मंदिर, तानसेन नगर, हजीरा, फूलबाग, गांधी मार्केट, राजीव प्लाजा, पुराना हाईकोर्ट, ट्रॉमा सेंटर, चिडिय़ाघर आदि स्थानों पर ठंडा आरओ वाटर उपलब्ध कराने के लिए एटीएम लगाए थे। इन एटीएम पर पहुंचने वाले लोगों को एक रुपए में 250 एमएल पानी दिया जाता है और दो रुपए में बोतल सहित यही पानी उपलब्ध कराया जाता है, लेकिन पिछले 10 दिनों से वाटर एटीएम से पानी नहीं मिल रहा है।

इन स्थानों पर वाटर एटीएम लगाने निगम से हुआ था करार

बस स्टैण्ड, फूलबाग चौराहा, राजीव प्लाजा, चिडिय़ाघर गेट, पुराना हाईकोर्ट, गांधी मार्केट, ट्रॉमा सेंटर जयारोग्य अस्पताल, तानसेन नगर, हजीरा, सदर बाजार मुरार, जिला अस्पताल मुरार, गोला का मंदिर।

यह हैं शुद्ध पानी की दरें

-250 एमएल यानि एक गिलास- 1 रुपए

-1 लीटर- 5 रुपए

-5 लीटर- 9 रुपए

-10 लीटर- 18 रुपए

व्यवस्था सही हो तो जनता के साथ कंपनी को भी लाभ

पीपीपी आधार पर शहर में एक दर्जन स्थानों पर वाटर एटीएम के लिए नगर निगम और डेल्टा प्योर नामक फर्म के साथ एक साल पहले करार हुआ था। पहली मशीन का शुभारंभ बस स्टैण्ड पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था। मशीन लगाने की जगह और पानी नगर निगम की ओर से दिया जाता है, लेकिन संचालन की व्यवस्था सही न होने से स्थिति गड़बड़ा रही है।

Similar News