SwadeshSwadesh

एपी एक्सप्रेस में अलकायदा का आतंकी और कर्नाटक में बम की अफवाह से मचा हड़कंप

एक पत्र ने रेल पुलिस का छुड़ाया पसीना

Update: 2022-08-09 06:32 GMT

ग्वालियर,न.सं.। आंध्रप्रदेश (एपी) एक्सप्रेस में अलकायदा के आतंकी के सफर करने की रविवार-सोमवार की दरमियानी रात को आरपीएफ कंट्रोल रूम पर सूचना दी। आरपीएफ और जीआरपी में अफरातफरी मच गई। ट्रेन के आगरा से निकलने पर ग्वालियर में रोक कर चेकिंग कराई गई। आरपीएफ ने सूचना देने वाले यात्री से भी पूछताछ की। यात्री ने आरपीएफ कैंट थाने में लिखित में जानकारी भी दी है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली ट्रेन संख्या- 20806 में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात को एक यात्री आगरा के लिए बैठा। यात्री ए-1 कोच में यात्रा कर रहा था। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद यात्री आरपीएफ थाने पहुंचा। उसने बताया कि उसका नाम गुरुदत्त उपाध्याय निवासी फ्रीगंज आगरा बताया।

उसने कहा कि वो ए-1 कोच की 7 नंबर सीट पर यात्रा कर रहा था। उसकी सीट के सामने 12 नंबर की सीट पर एक यात्री बैठा हुआ था। वो यात्री आतंकवादी लग रहा है। सात अगस्त को अखबार में छपी अलकायदा के आतंकवादी से उसकी शक्ल मिल रही है। यात्री की बात सुनते ही आरपीएफ के अधिकारियों के होश उड़ गए। जब वो स्टेशन पर पहुंचे तो ट्रेन ग्वालियर के लिए निकल चुकी थी। आरपीएफ ने इसकी जानकारी तुरंत ग्वालियर आरपीएफ, जीआरपी को दी।

ग्वालियर में ट्रेन को रोका, सभी कोचों की तलाशी

ट्रेन में आतंकी की सूचना पर सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गईं। ग्वालियर पर ट्रेन रूकते ही आरपीएफ और जीआरपी, बीडीएस ने कोच सीए-1 में चेकिंग शुरू कर दी। रात में अचानक पुलिस को देखकर यात्री सहम गए। लेकिन कोच में कोई भी आंतकवादी व संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने से सभी ने राहत की सांस ली।

कर्नाटक एक्सप्रेस गति 70 से ज्यादा हुई तो फटेगा बम

उधर आरपीएफ निरीक्षक संजय आर्या को सूचना मिली कि कर्नाटक एक्सप्रेस में एक पत्र मिला है। जिसमें लिखा है था कि ट्रेन को बम से उड़ा दिया जाएगा। इससे पूरे रेल प्रशासन में हडक़ंप मच गया। आधी रात को कर्नाटक एक्सप्रेस की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ नहीं मिला।

कर्नाटक के बाथरूम में मिले लेटर में ये लिखा था

हमने इस गाड़ी में दो बम फिट किए हैं। यदि गाड़ी की स्पीड 70 से कम हुई तो गाड़ी ब्लास्ट हो जाएगी। हमारी इस धमकी को मजाक में न लिया जाए, नहीं तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा। सरकार यह गाड़ी न ही किसी स्टेशन पर रुकनी चाहिए। हम मजाक बिल्कुल नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि ट्रेन में जितने भी पैसेंजर हैं, उनसे कहो कि जितना भी आप लोगों के पास पैसा है, वो बैग में भरकर पेनकुंडा रेलवे स्टेशन आने से पहले फेंक दें। हमारी इस बात को बिल्कुल भी मजाक में न लिया जाए। नहीं तो बच्चों से बूढ़े तक सब मारे जाएंगे। सरकार इस पर गौर करे। यह चेतावनी है कि कोई चेन पुलिंग करने की कोशिश न करे। आखिर में लिखा है कि बूम बम बू गुड लक।

इनका कहना है

दो ट्रेनों में अलग अलग सूचना मिली थी, लेकिन तलाशी के दौरान ऐसा कुछ नहीं मिला। सभी कोचों की चैकिंग करने के बाद भी ट्रेनों को आगे रवाना किया गया।

शुभा श्रीवास्तव

डीएसपी

जीआरपी

Tags:    

Similar News