SwadeshSwadesh

सलमान की दबंग-3 की शूटिंग के लिए तलाशी जा रही लोकेशन

Update: 2019-03-02 17:17 GMT

मध्य स्वदेश संवाददाता भोपाल

मध्यप्रदेश की खूबसूरती बॉलीवुड का एक हिस्सा बन गई हैं। पिछले 7 साल में यहां 55 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। स्थिति ये है, कि हर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर मध्यप्रदेश की खूबसूरत स्थलों पर फिल्मांकन(शूटिंग) करने को अपनी प्राथमिकता दे रहे हैं। फिल्म अभिनेता सलमान खान की दबंग-3 की शूटिंग भी इस साल शुरू से होने वाली है। खास बात यह है कि इस फिल्म के कुछ दृश्य मध्यप्रदेश के महेश्वर और मांडव में फिल्माए जाएंगें, जिसमें मध्यप्रदेश के कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा। खास करके इंदौरी कलाकारों को आगे बढ़ाए जाने की बात कही जा रही है। इससे पहले अक्षय कुमार की चर्चित फिल्म पैडमैन की यहां शूटिंग की गई थी, जिसमें 40-50 इंदौरी कलाकारों को मौका दिया गया था।

सूत्र बताते हैं कि सलमान खान की दबंग-3' का फिल्मांकन (शूटिंग) अप्रैल में किया जाएगा, इसके लिए सलमान खान और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा यहां आएंगें। इसके साथ ही इस फिल्म में इस बार बड़ी संख्या में इंदौरी कलाकारों को भी मौका मिलेगा। बताया जा रहा है कि दबंग-3 के लिए कुछ इंदौरी कलाकारों के ऑडिशन हो गए हैं जबकि बाकी कलाकारों के ऑडिशन इंदौर और महेश्वर में होंगे। इनमें बेशक कुछ सीनियर कलाकार भी होंगे लेकिन अधिकांश नए और युवा कलाकारों को फिल्म में मौका दिया जाएगा। इससे पहले एमपी में अक्षय कुमार की चर्चित फिल्म पैडमैन और वरुण-अनुष्का की सुई धागा की यहां शूटिंग की गई थी। बताया जा रहा है कि महेश्वर में फिल्म की शूटिंग 1 अप्रैल से शुरू होगी। इस दौरान सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान और मनोज पाहवा समेत फिल्म के तमाम मुख्य कलाकार भी मौजूद रहेंगे। फिलहाल महेश्वर और मांडव में शूटिंग के लिए करीब 20 दिन का शेड्यूल तय किया गया है। इसके लिए सलमान और सोनाक्षी भी 20 दिन तक इंदौर में ही रहेंगे।

गौरतलब है कि फिल्म में सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में हैं। सबसे पहले इसकी शूटिग मध्यप्रदेश के खरगौन जिले के महेश्वर में होगी। इसके बाद फिल्म के बाकी हिस्सों को महाराष्ट्र में शूट किया जाएगा। दबंग और दबंग 2 सलमान की सुपरहिट फिल्मों में शामिल की जाती हैं। इसमें अरबाज खान ने सलमान के छोटे भाई का किरदार भी निभाया था। दोनों फि़ल्में अरबाज के प्रोडक्शन हाउस में बनी थी। पिछले साल सितंबर में दबंग को रिलीज हुए 8 साल हो चुके हैं। इसी दैरान सलमान खान और सोनाक्षी ने दबंग 3 के निर्माण को लेकर आधिकारिक अनाउंसेमेंट की थी। दबंग का निर्देशन अभिनव कश्यप ने किया था। वहीं, दूसरे पार्ट का निर्दशन अरबाज ने किया था। दबंग 3 का डायरेक्शन प्रभु देवा करेंगे। इसमें फिल्म के मुख्य किरदार चुलबुल पांडे (सलमान खान) के अतीत की कहानी बताई जाएगी और ये भी बताया जाएगा कि चुलबुल की पर्सनालिटी ऐसी क्यों है? ये देखना भी रोचक होगा कि चुलबुल आगे क्या करनेवाला है?

Similar News