मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मतगणना से पहले बुलाई अंतिम कैबिनेट बैठक, हो सकता है ये...काम

कांग्रेस ने जताई आपत्ति

Update: 2023-11-29 11:00 GMT

मप्र सरकार ने बुलाई कैबिनेट बैठक 

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने चौथे कार्यकाल की अंतिम कैबिनेट बैठक गुरुवार 30 नवंबर को बुलाई है। बैठक सुबह 11:30 बजे बुलाई गई है। इसका कोई एजेंडा तय नहीं है।इसमें सभी मंत्रियों के साथ सीनियर अधिकारियों को भी बुलाया गया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएस इकबाल सिंह बैंस की विदाई हो सकती है।

बता दें की मप्र में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ है। 3 दिसंबर के दिन चुनाव परिणाम आना है।इससे पहले कैबिनेट बैठक बुलाए जाने पर कांग्रेस ने सवाल उठाएं है।  पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि यहां भाजपा की मतगणना में दबाव डालने की कोशिश है। बिना एजेंडे की बैठक बुलाने का मकसद यही है कि हालत खस्ता है। कैसे अधिकारी-कर्मचारियों पर दबाव डाला जाए, मतगणना को प्रभावित करने के लिए भाजपा दबाव डालने का काम कर सकती है।

वीरा राणा बन सकती है सीएस - 

वहीँ माना जा रहा है की सरकार ने ये कैबिनेट बैठक मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस को विदाई देने के लिए बुलाई है। उनका कार्यकाल 30 नवंबर गुरूवार को ही समाप्त हो रहा है। इससे पहले 6 माह के दो एक्सटेंशन दिए जा चुके है, जिसकी अवधि  गुरूवार को समाप्त हो रही है।  इस बैठक में अगले सीएस के नाम पर मुहर लग सकती है। वरिष्ठता के आधार पर देखा जाएं तो वीरा राणा अगली सीएस बन सकती है।  यदि वीरा राणा मुख्य सचिव बनी तो प्रदेश में इस पद पर पहुंचने वाली दूसरी महिला सचिव होंगी। इससे पहले स्व. निर्मला बुच थी।

 

Tags:    

Similar News