SwadeshSwadesh

सीहोर में कैबिनेट बैठक जारी, तीसरी लहर से बचाव पर चर्चा

Update: 2021-06-14 10:42 GMT

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए वैक्सीनेशन अत्यंत आवश्यक है। वैक्सीनेशन को जन अभियान कैसे बनाएं, यह विचार करना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने वैक्सीनेशन का काम अपने हाथों में ले लिया है, इसके लिए मैं उन्हे हृदय से धन्यवाद देता हूँ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात सोमवार को सीहोर जिले में स्थित एक रिसोर्ट में अपने मंत्रियों के साथ ब्रेन स्टॉर्मिंग मीटिंग के पूर्व अपने संबोधन में कही। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के अलावा अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन को हमें रिकार्ड समय में पूरा करना है। कैसे एक निश्चित समय सीमा में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हो, इस पर हमें विचार करना है।

रोड मैप तैयार -

मुख्यमंत्री ने कहा कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश का रोड मैप तैयार है, हर विभाग का अपना रोड मैप है, हमें उस पर काम करना है। उस रोड मैप पर चलकर हम कैसे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे इस पर कार्य करना है। उन्होंने कहा कि तकनीक का इस्तेमाल करते हुये कैसे हमें शिक्षा देने का क्रम जारी रखना है इस पर विचार करना है। बच्चों की शिक्षा चलती रहे। सार्वजनिक संपत्ति का सुप्रबंधन हो, सदुपयोग हो इस पर विचार करना है। इसके साथ-साथ गरीब, किसान, माताएं-बहनें, और बच्चों के विकास और बेहतरी के लिए सोचना है।

आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने पर ध्यान - 

सीहोर के रिसोर्ट पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस अनौपचारिक मंत्रिपरिषद की बैठक में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर चर्चा होगी। कोरोना के बाद आर्थिक गतिविधियां कैसे बढ़ायी जाएं, इस पर भी मंथन किया जाएगा। राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुदृढ़ीकरण और नवाचार पर भी मंथन होगा।

मध्यप्रदेश की प्रगति पर विचार - 

उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की प्रगति और राजस्व बढ़ाने जैसे मुद्दों पर भी गहन विचार विमर्श किया जाएगा। रोजगार बढ़ाने के मुद्दे पर भी मुख्य रूप से मंथन होगा। इस तरह की बैठकें पहले भी होती रही हैं। संक्षेप में कहा जाए तो बैठक में प्रदेश के विकास, प्रगति और समृद्धि से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर मुक्त चिंतन और मनन होगा।

Tags:    

Similar News