NCP में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले बनी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, अजित पवार को लगा झटका

25वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को बेटी सुप्रिया सुले और वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया

Update: 2023-06-10 12:18 GMT

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एऩसीपी) के 25 वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को बेटी सुप्रिया सुले और वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया। पार्टी के इस फैसले के पीछे कारण बताते हुए एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि पार्टी में दो लोगों को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है ताकि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों के कामों का बंटवारा किया जा सके। सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के बीच लोकसभा और राज्यसभा के कार्यों को विभाजित किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक होने के कारण उनके कंधों पर ज्यादा जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह 2024 के लोकसभा चुनाव के काम को संभालने के लिए है।


वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार को कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। उन्होंने ट्वीट करके सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर शरद पवार साहेब के नेतृत्व में सांसद प्रफुल्ल पटेल और सांसद सुप्रिया सुले को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर चुना गया है। इनके अलावा सांसद सुनील तटकरे, डॉ. योगानंद शास्त्री, के.के. शर्मा, पी.पी.मोहम्मद फैजल, नरेंद्र वर्मा, जितेंद्र आव्हाड, एस.आर. कोहली, नसीम सिद्दिकी को भी अहम जिम्मेदारियां दी गई हैं। इन सभी सहयोगियों का दिल से अभिनंदन। यह विश्वास है के ये सभी सहयोगी पवार साहेब के भरोसे पर खरे उतरेंगे।

Tags:    

Similar News