ओलिवर काह्न ने शुरू की फुटबॉल अकादमी, कहा - भारत को देखने वाले से खेलने वाला देश बनाना लक्ष्य

ओलिवर काह्न अकादमी व्यापक फुटबॉल शिक्षा का केंद्र बनने के लिए तैयार है, जो न केवल खिलाड़ियों बल्कि अच्छी तरह से विकसित एथलीटों को तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

Update: 2023-11-11 11:50 GMT

ओलिवर काह्न ने शुरू की फुटबॉल अकादमी

नईदिल्ली। भारतीय फुटबॉल फैंस के लिए खुश्खबरी है।  जर्मनी और एफसी बायर्न म्यूनिख के दिग्गज फुटबॉलर ओलिवर काह्न ने भारत में फुटबॉल अकादमी की शुरुआत की है। उनका उद्देश्य देश के अंदर देश में फुटबॉल के विकास में क्रांति लाना और नए खिलाडियों की तलाश करना है। ओलिवर  काह्न के इस कदम को भारतीय फुटबॉल की बेहतरी के लिए एक बड़ी पहल के तौर पर देखा जा रहा है। 

ओलिवर काह्न अकादमी को  महाराष्ट्र में Pro 10 की पार्टनरशिप के साथ शुरू किया गया। ओलिवर काह्न अकादमी व्यापक फुटबॉल शिक्षा का केंद्र बनने के लिए तैयार है, जो न केवल खिलाड़ियों बल्कि अच्छी तरह से विकसित एथलीटों को तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। महत्वाकांक्षी योजना में पूरे भारत में फुटबॉल क्लबों और खेल अकादमियों और शैक्षणिक संस्थानों से जुड़ी अकादमियां स्थापित करना शामिल है।साथ ही, भारत के विभिन्न क्षेत्रों में गोलकीपर अकादमियां स्थापित की जाएंगी, जो गोलकीपिंग के लिए उत्कृष्टता केंद्र बनेंगी, जो अक्सर किसी भी सफल टीम की रीढ़ होती हैं।

खिलाड़ियों की खोज - 

बता दें कि ओलिवर काह्न फुटबॉल के बड़े खिलाडी है। वह अपनी फुटबॉल अकादमी और गोल प्ले अकादमी के संस्थापक हैं।  उनका कहना है की भारत एक ऐसा देश है जहां युवाओं में भरपूर क्षमता है।  सिर्फ उन्हें सही दिशा देने की जरूरत है।  उनकी फुटबॉल अकादमी ऐसे क्षमतावान युवाओं को खोजने और तराशने का काम करेगी।  

भारत को खेलने वाला देश बनाना चाहते है - 

 ओलिवर काह्न अकादमी एंड गोलप्ले अकादमी के सीनियर एडवाइजर कौशिक मौलिक ने बताया कि हमें भारत में ओलिवर काह्न अकादमी और गोलप्ले अकादमी शुरू करने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि ओलिवर काह्न के बेहतरीन अनुभव और खेल की जानकारी की बदौलत हम भारत के युवाओं को विश्वस्तरीय फुटबॉल शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे एकजुट प्रयासों से निश्चित रूप से भारतीय फुटबॉल को काफी लाभ मिलेगा।हम  भारत को देखने वाले देश से खेलने वाले देश में बदल देना चाहते हैं।  

Tags:    

Similar News