छह राज्यों में खेले जाएंगे सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के ग्रुप मैच

8वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप 2023-24 रविवार से शुरू हो रही है। ग्रुप चरण में 30 टीमों को छह समूहों में विभाजित किया जाएगा, प्रत्येक समूह के मैच छह अलग-अलग राज्यों पर खेले जाएंगे। तीन टीमों गत चैंपियन तमिलनाडु, पिछले सीज़न के फाइनलिस्ट हरियाणा और अंतिम दौर के मेजबान पश्चिम बंगाल को अंतिम दौर में सीधे प्रवेश मिला है।

Update: 2023-11-10 10:31 GMT

नई दिल्ली । 28वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप 2023-24 रविवार से शुरू हो रही है। ग्रुप चरण में 30 टीमों को छह समूहों में विभाजित किया जाएगा, प्रत्येक समूह के मैच छह अलग-अलग राज्यों पर खेले जाएंगे। तीन टीमों गत चैंपियन तमिलनाडु, पिछले सीज़न के फाइनलिस्ट हरियाणा और अंतिम दौर के मेजबान पश्चिम बंगाल को अंतिम दौर में सीधे प्रवेश मिला है।

ग्रुप ए, जो 24 नवंबर से 3 दिसंबर तक गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जाएगा, में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और मेजबान उत्तर प्रदेश के साथ रिकॉर्ड 21 बार का चैंपियन मणिपुर है।पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में डीएल रॉय मेमोरियल डिस्ट्रिक्ट स्टेडियम 15 से 19 नवंबर तक चार-टीम ग्रुप बी की मेजबानी करेंगे। ग्रुप बी में दिल्ली, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश शामिल हैं।

2005-06 में उपविजेता रही केरल की टीम ग्रुप सी में है, ग्रुप सी के मुकाबले 23 नवंबर से 2 दिसंबर तक बेंगलुरु के बेंगलुरु फुटबॉल स्टेडियम में खेले जाएंगे, इस ग्रुप में केरल के अलावा मेजबान कर्नाटक, त्रिपुरा, सिक्किम, असम और चंडीगढ़ की टीमें हैं।

अमृतसर में जीएनडीयू स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जिसने अक्टूबर में संतोष ट्रॉफी के ग्रुप ई की मेजबानी की थी, सीनियर महिला एनएफसी के ग्रुप डी की भी मेजबानी करेगा, जिसमें झारखंड, लद्दाख, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर और मेजबान पंजाब शामिल हैं। ग्रुप के मैच 15 से 24 नवंबर तक खेले जाएंगे।

37वें राष्ट्रीय खेल की चैंपियन ओडिशा की टीम 12 से 21 नवंबर तक सुंदरगढ़ में ग्रुप ई की मेजबानी सुंदरगढ़ स्टेडियम और बीजू पटनायक मिनी स्टेडियम में करेगी। ओडिशा के साथ गोवा, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात की टीमें ग्रुप ई में हैं।पिछले सीज़न के सेमीफाइनलिस्टों से हारकर रेलवे ग्रुप एफ में महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार, बिहार और मेजबान हिमाचल प्रदेश के साथ है। ये मैच 21 से 29 नवंबर तक हमीरपुर के एसएआई ग्राउंड और एनआईटी ग्राउंड में खेले जाएंगे।

ग्रुप के छह विजेता और तीन सर्वश्रेष्ठ उपविजेता अप्रैल 2024 में पश्चिम बंगाल में होने वाले 28वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप 2023-24 के फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगे। फाइनल राउंड पिछले सीज़न के समान प्रारूप छह-छह टीमों के दो समूह में आयोजित किया जाएगा, जहां से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Tags:    

Similar News