SwadeshSwadesh

आगरा अस्पताल की घटना पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, सरकार ने दिए जांच के आदेश

Update: 2021-06-08 08:02 GMT

नईदिल्ली/ आगरा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अस्पताल व्यवस्था की खस्ता हालत पर एक बार फिर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने उत्तर प्रदेश के आगरा में कथित मॉक ड्रिल की वजह से 22 लोगों की ऑक्सीजन की कमी से मौत के लिए भाजपा सरकार और प्रशासन को घेरा है और दोनों को अमानवीय बताया है। साथ ही उन्होंने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, "भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है। इस ख़तरनाक अपराध के जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजन को मेरी संवेदनाएं।"अपने इस ट्वीट के साथ कांग्रेस नेता ने एक समाचार भी साझा किया है, जिसमें आगरा में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से 22 कोविड मरीजों की मौत होने की बात लिखी है।

सरकार ने दिए जांच के आदेश - 

इस मामले में योगी सरकार के मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा की अस्पताल ने अपराध किया है, इसकी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा की जिलाधिकारी और सीएमओ स्तर पर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा की दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी। 

वीडियो वायरल - 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के आगरा के एक अस्पताल के संचालक का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में संचालक को यह कहते सुना जा सकता है कि उसने अपने अस्पताल में ऑक्सीजन पांच मिनट के लिए बंद कर एक मॉक ड्रिल किया था। कथित तौर पर इसी वजह से 22 कोविड रोगियों की मौत हो गई। इस वीडियो को 26 अप्रैल का बताया जा रहा है। इसी आधार पर अब राहुल गांधी व अन्य नेता भाजपा सरकार को घेरने में लगे हैं


Tags:    

Similar News