प्रधानमंत्री मोदी ने गलवान घाटी में चीन को दिया करारा जवाब : सिंधिया

Update: 2020-07-08 07:07 GMT

File Photo

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टीनेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन को करारा जवाब दिया है। यही वजह है कि चीन के सैनिक 'दुम दबाकर' गलवान से पीछे भाग रहे हैं। उन्होंने हिंसक झड़प के दौरान शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने दुश्मनों को करारा जवाब दिया और अपना जीवन बलिदान कर दिया।

सिंधिया ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना के मनोबल को बढ़ावा देने के लिए लेह का दौरा किया। आज चीन वापस जा रहा है। वह दुम दबाकर वपस भाग रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए विश्व के मानचित्र पर भारत का झंडा बुलंद किया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अशोक नगर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ एक वर्चुअल रैली के दौरान सीमा पर जाकर सैनिकों से मिलने और चीन को चेतावनी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की।

वरिष्ठ बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि एलएसी तनाव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कड़े रुख ने चीन को गालवान घाटी में अपने सैनिकों को वापस खींचने के लिए मजबूर कर दिया।

आपको बता दें कि हाल ही में लद्दाख के गलवान वैली में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस दौरान 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। चीन के भी 40 से अधिक सैनिक मारे गए थे। हालांकि चीन ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

Tags:    

Similar News