SwadeshSwadesh

लॉकडाउन कोरोना संकट का हल नहीं...यह एक तरह से पॉज बटन की तरह : राहुल गाँधी

Update: 2020-06-15 09:15 GMT

दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का कोरोना लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला लगातार जारी है। राहुल गांधी ने मशहूर वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन को कोट करते हुए सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'यह लॉकडाउन साबित करता है कि...' इसके बाद राहुल ने आइंस्टीन के एक कथन का जिक्र किया, जिसमें कहा गया था कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक अहंकार है। साथ ही राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ लॉकडाउन से जुड़े डाटा एक वीडियो भी पोस्ट किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार लॉकडाउन को लेकर केंद्र पर हमलावर रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों लॉकडाउन का लक्ष्य पूरा नहीं होने का दावा करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि विफल लॉकडाउन के बाद अब कोरोना संकट से निपटने और जरूरतमंदों को मदद देने के लिए उनकी रणनीति क्या है?

वहीं, मीडिया से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा था कि लॉकडाउन कोरोना का हल नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैंने पिछले एक-दो महीने में कई एक्सपर्ट्स से बात की है, लॉकडाउन कोरोना संकट का हल नहीं है। यह एक तरह से पॉज बटन की तरह है।'

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने की वजह से मार्च महीने के आखिर में सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया था। मई अंत तक पूरे देश में लॉकडाउन लागू रहा, जिसके बाद एक जून से 30 जून तक सिर्फ कंटेनमेंट जोन इलाकों तक के लिए सीमित कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News