चीनी की टेलीकॉम कंपनी Huawei पर आयकर का छापा, टैक्स चोरी का आरोप

Update: 2022-02-16 11:26 GMT

नईदिल्ली। चीन की कंपनियों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठा रही है। हाल में 54 चीनी ऐप पर प्रतिबंध के बाद अब आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में चीन की दूरसंचार कंपनी हुवावे के दिल्ली, गुरुग्राम और बेंगलुरु स्थित परिसरों में छापा मारा है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने चीन की दूरसंचार कंपनी हुवावे के दिल्ली, गुरुग्राम (हरियाणा) और बेंगलुरु स्थित परिसरों पर मंगलवार को छापा मारा। आयकर विभाग की इस छापेमारी में अधिकारियों ने कंपनी के भारतीय व्यापार और विदेशी लेन-देन के खिलाफ टैक्स चोरी की जांच, वित्तीय दस्तावेजों और कंपनी के बही-खाते खंगाले। आयकर टीम ने छापेमारी के दौरान इन ठिकानों से कुछ दस्तावेजों को जब्त भी किया है। 

हालांकि, कंपनी ने जारी एक बयान में टैक्स चोरी के आरोपों से खुद को पाक-साफ बताते हुए कहा कि भारत में उसका परिचालन पूरी तरह से कानून के तहत हो रहा है। कंपनी ने कहा कि आयकर दल के हमारे कार्यालय में कुछ कर्मचारियों से साथ पूछताछ के बारे में बताया गया है। हुवावे ने कहा कि हम अधिक जानकारी के लिए संबंधित सरकारी विभागों से संपर्क करने के साथ नियमों के अनुसार पूरा सहयोग करेंगे। उल्लेखनीय कि सरकार ने हुवावे को 5जी सेवाओं के परीक्षण से बाहर रखा है।

Tags:    

Similar News