SwadeshSwadesh

विदेश मंत्री एस जयशंकर और जापानी राजदूत ने किये माँ कामाख्या के दर्शन

Update: 2021-02-15 08:40 GMT

नईदिल्ली। केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और जापान के राजदूत सातोशी सुजुकी ने सोमवार की सुबह राजधानी के नीलाचल पहाड़ पर स्थित शक्ति पीठ मां कामाख्या का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान एक वित्त, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि मामलों के मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा भी मौजूद थे। असम विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेता व प्रधानमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्रियों का लगातार असम का दौरा जारी है। रविवार की देर शाम को विदेश मंत्री और जापान के राजदूत गुवाहाटी पहुंचे थे। दोनों प्रमुख हस्तियों का हवाई अड्डे पर स्वागत असम सरकार के मंत्री चंद्रमोहन पटवारी ने किया।

 डॉ. एस जयशंकर और जापानी राजदूत ने आज सुबह सबसे पहले मां कामाख्या का दर्शन किये। दर्शन करने के पश्चात दोनों गुवाहाटी के खारगुली स्थित जाइका नामक कंपनी द्वारा निर्माणाधीन पेयजल प्रकल्प का दौरा किया। पिछले तीन वर्षों में प्रकल्प का काम अभी भी पूरा नहीं हुआ है। इस मौके पर डॉ. हिमंत के साथ ही गुवाहाटी विकास मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य भी मौजूद थे।

प्रकल्प के कामकाज का जायजा लेने के पश्चात दोनों प्रमुख हस्तियां राजधानी के पांजाबारी स्थित श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र के लिए रवाना हो गये। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग मंत्री चंद्र मोहन पटवारी, मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की उपस्थिति में औद्योगिक खंड के विकास के संदर्भ में कई मुद्दों पर आज चर्चा होने वाली है। चर्चा के बाद यह निश्चित होगा कि जापान के साथ किन-किन औद्योगिक समझौते पर हस्ताक्षर होंगे। सूत्रों ने बताया है कि जापान के राजदूत असम में जापान की ओर से विनियोग को लेकर बेहद आग्रही हैं।

Tags:    

Similar News