SwadeshSwadesh

गुजरात : उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका

Update: 2020-10-13 08:26 GMT

अबडासा से टिकट न मिलने पर नाराज हैं कांग्रेस प्रवक्ता कैलासदान गढ़वी

निष्ठावान कार्यकर्ताओं की लगातार उपेक्षा करने का कांग्रेस पर लगाया आरोप

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा की आठ सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता कैलासदान गढ़वी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

गुजरात में उपचुनाव की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक पार्टियां कोरोना की गाइडलाइन के तहत चुनाव प्रचार में लग गयी हैं। अभी तक भाजपा ने सात सीटों और कांग्रेस से पांच सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर दी है। इस बीच, मंगलवार को उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता व प्रवक्ता कैलाशदान गढ़वी ने यह आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया कि पार्टी में निष्ठावान और पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है। गढ़वी ने पार्टी नेताओं पर पार्टी विरोधी कार्यकर्ताओं को टिकट देने का आरोप लगाया।

इससे पूर्व सोमवार को कांग्रेस ने कच्छ की अबडासा सीट से शांतिलाल संघानी को टिकट देने से गढ़वी नाराज हो गए थे। मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा करने के बाद गढ़वी ने बताया कि मुझे नहीं लगता कि राजनीति में अच्छे उम्मीदवारों की जरूरत है। पार्टी ने अबडासा सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इसलिए इस पर अब चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है।गढ़वी ने कहा कि मेरा नाम 2017 के चुनाव में तय किया गया था। पार्टी ने इस बार भी मुझे टिकट नहीं दिया। मैं अब आराम करना चाहता हूं।

इस संबंध में अबडासा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शांतिलाल संघानी ने कहा कि मैं पार्टी के खिलाफ कभी सक्रिय नहीं रहा। मैं 1986 से कांग्रेस पार्टी के साथ हूं। भाजपा उम्मीदवार और कांग्रेस से भाजपा में आए प्रद्युमन सिंह जडेजा ने कहा कि कांग्रेस में लगातार उपेक्षा के बाद गढ़वी जैसे नेता का नाराज होना स्वाभाविक है।

 

Tags:    

Similar News