SwadeshSwadesh

कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार है उत्तर प्रदेश: CM योगी

सिद्धार्थनगर में समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना के प्रभावी नियंत्रण की बात की। उन्होंरने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए उत्तयर प्रदेश ने पूरी तैयारी कर ली है।

Update: 2021-05-27 13:12 GMT

लखनऊ/सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्येनाथ ने गुरुवार को सिद्धार्थनगर में कोविड से जंग की तैयारियों का जायजा लिया। कोविड कमांड और कोविड कंट्रोल सेंटर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने एक-एक टेबल पर जाकर पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्हों ने मरीजों से बातचीत की। उनका फीडबैक लेने के बाद अधिकारियों एवं कर्मचारियों से जानकारी ली। सिद्धार्थनगर में समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना के प्रभावी नियंत्रण की बात की। उन्हों ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए उत्ततर प्रदेश ने पूरी तैयारी कर ली है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अस्पतालों में पर्याप्त बेड और आक्सीजन की व्य वस्थाम कर ली गई है। इसके साथ बच्चों के लिए भी मेडिकल किट की व्यवस्था की गई है। उन्होंबने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। सीएम ने वैक्सीईन को लेकर भ्रम फैलने से रोकने का भी निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि लोगों का जीवन और आजीविका बचाना सरकार की प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री योगी गुरुवार सुबह 10:30 बजे सिद्धार्थनगर पुलिस लाइन पहुंचे। उन्होंकने कलेक्ट्रेट स्थित इंट्रीग्रेटेड कोविड-19 कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण किया।मुख्यनमंत्री ने कलेक्ट्रेट में सिद्धार्थनगर के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंरने सिद्धार्थनगर के जोगिया गांव के प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर निगरानी समिति के लोगों के साथ मुलाकात की। उन्होंधने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोगिया का भी निरीक्षण किया। इसके बाद जिला अस्पताल में वैक्सीन सेंटर का भी निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने वहां स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत की। उसके बाद निरीक्षण के लिए ग्रामीण क्षेत्र को रवाना हुए। उन्होंाने कलेक्ट्रेट में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जरूरी निर्देश दिए। इस बैठक में बेसिक शिक्षा राज्यंमंत्री डॉ. सतीश चन्द्रा द्विवेदी, सांसद जगदंबिका पाल, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, विधान परिषद सदस्य ध्रुव कुमार त्रिपाठी, विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, जय प्रकाश निषाद, अमर सिंह चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद माधव और श्यामधनी राही मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News