SwadeshSwadesh

प्रदेश में खुले कक्षा 6 से 8 के स्कूल, पहले दिन कम दिखी रौनक

Update: 2021-08-24 14:24 GMT

लखनऊ। कोरोना महामारी के कारण बंद चल रहे कक्षा 06 से 08 तक के स्कूल मंगलवार को खुल गए। पहले दिन स्कूलों में छात्रों की संख्या काफी कम रही। बहुत कम अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने की लिखित सहमति दी।

प्रदेश सरकार ने पहले कक्षा 09 से 12 तक स्कूलों को खोलने की अनुमति दी। इन कक्षाओं में भी अभी 50 प्रतिशत से कम छात्र आ रहे हैं। अब 24 अगस्त से प्रदेश सरकार ने छठी से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने की मंजूरी दे दी। स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का पालन सख्ती से करने की हिदायत दी गई। बच्चों को स्कूल भेजने से पहले अभिभावकों से लिखित सहमति लेना अनिवार्य किया गया, लेकिन अधिकांश अभिभावक अभी भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार नहीं है।

मंगलवार को मेरठ जनपद में स्कूल तो खुले, लेकिन पहले दिन बहुत ही कम छात्र स्कूलों में आए। कई कक्षाओं में तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं हो पाया। सत्यकाम इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा आठ में केवल 04 छात्र ही पहुंचे। ऐसी ही हालत मेरठ पब्लिक स्कूल में भी भी। बेसिक शिक्षा परिषद के जूनियर हाईस्कूलों में भी बहुत कम छात्रों की संख्या रही।जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश चौधरी का कहना है कि पहले दिन भले ही विद्यार्थियों की संख्या कम रही, लेकिन जल्दी ही यह संख्या बढ़ेगी। स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षण अभी भी जारी रहेगा।

Tags:    

Similar News