SwadeshSwadesh

सहारा समूह के प्रमुख को गिरफ्तार करने लखनऊ पहुंची मप्र पुलिस, गैर जमानती वारंट जारी

Update: 2022-04-21 09:51 GMT

लखनऊ। सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा को आज सुबह मध्यप्रदेश पुलिस गिरफ्तार करने लखनऊ पहुंची। मप्र की दतिया पुलिस ने स्थानीय पुलिस के साथ सहारा के गोमतीनगर स्थित आवास पर छापा मारा। सुब्रत रॉय के ऊपर दतिया में 14 केस दर्ज है। 

Full View

मप्र के दतिया थाने इंस्पेक्टर रविन्द्र शर्मा ने बताया कि सहारा फाइनेंस कंपनी में करीब दो हजार से ज्यादा निवेशकों का पैसा फंसा हुआ है।उनके ऊपर झूठी चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों का पैसा हड़पने के 14 केस दर्ज है।  जिसमें कोर्ट में गैरजमानती वारंट जारी किया है। इंस्पेक्टर ने आगे कहा की सुब्रत की कंपनी ने लोगों से अलग-अलग स्कीमों में पैसे लगवाएं लेकिन मैच्योरिटी होने पर भी पैसा वापिस नहीं दिया।  ये सभी लोग लंबे समय से सहारा के ऑफिसों के चक्कर कांट रहे है।  इन निवेशकों की तरफ से सहारा डायरेक्टर सुब्रत राय, उनकी पत्नी स्वप्ना राय सहित बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के आठ सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

उन्होंने आगे कहा की यदि सुब्रत रॉय मिलेंगे तो उनको गिरफ्तार कर साथ ले जाएंगे। रविंद्र शर्मा ने कहा कि इन सभी के खिलाफ IPC की धारा 420,406 और मध्यप्रदेश निक्षेपकों के हित का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 (1) में केस दर्ज है। कई सालों से कोर्ट में पेश ना होने के कारण सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है।  

Tags:    

Similar News