SwadeshSwadesh

युवाओं को शस्त्र प्रशिक्षण देगी अखिल भारत हिंदू महासभा

प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक में युवा लड़के और लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए शस्त्रों के साथ बचाव में प्रयोग आने वाले खेलों का प्रषिक्षण देने का निर्णय लिया है।

Update: 2021-05-16 11:59 GMT

लखनऊ: अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश ने रविवार को हुई प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक में युवा लड़के और लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए शस्त्रों के साथ बचाव में प्रयोग आने वाले खेलों का प्रषिक्षण देने का निर्णय लिया है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि आज की हालातों को देखते हुए जरूरी हो गया है कि युवाओं को अपनी और अपने समाज की सुरक्षा के लिए शस्त्रों को चलाने के साथ आत्मरक्षा के लिये खेले जाने वाले खेलों में प्रशिक्षित होना चाहिए, इसके लिए हिन्दू महासभा प्रदेश भर में शस्त्रों में तलवारबाजी, लड़कियों की आत्मरक्षा में जूडो, कराटे, ताइक्वाण्डों आदि खेलों का प्रशिक्षण देने की तैयारियां शुरू करने जा रही है। इसकी अंतिम रूपरेखा जल्द ही तैयार कर ली जाएगी।

बैठक में शामिल लोगों को निर्देश जारी करते हुए सभी जिलों में इसके लिए विशेष रूप से कमेटी का गठन किया जाएगा, जिसके जरिए अपने-अपने जिलों में युवकों और युवतियों को शस्त्र और आत्मरक्षा के खेलों में प्रशिक्षण दिलाने का कार्य संभालेगी। इस कमेटी में जिले के अन्तर्गत सभी अनुषंगी संगठनों के लोगों को शामिल किया जाएगा।

इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि कमेटी के गठन के साथ ही प्रषिक्षण देने वालों को जल्द से जल्द सूची भी तैयार कर ली जाएगी, ताकि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। वहीं श्री त्रिवेदी ने प्रदेश के विभिन्न जिला, नगर एवं महानगर इकाइयों के अध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि अतिशीघ्र सामूहिक निर्णय के साथ जिला स्तर पर तीन सदस्यों की ऐसी कमेटी का गठन करे जो जिला स्तर पर पार्टी सदस्यों, कार्यकर्ताओं और हिन्दू समाज से जुड़े लोगों को जिला प्रशासन से शस्त्र लाइसेंस दिलाने में सहयोग और मदद करें।

आयोजित हुई वर्चुअल कार्यसमिति की बैठक में पंकज तिवारी प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष, सुरेंद्र मित्तल प्रदेश उपाध्यक्ष, राम तिवारी उपाध्यक्ष, सिद्धार्थ दुबे प्रदेश महामंत्री, हरिओम मिश्रा प्रदेश संगठन मंत्री, विवेक शर्मा प्रदेश मीडिया प्रभारी, सुनील तिवारी प्रदेश कार्यालय मंत्री, अश्विनी गुप्ता प्रदेश मंत्री, श्याम नारायण शर्मा प्रवक्ता, अवनीश अवस्थी, प्रदेश प्रवक्ता राकेश दत्त मिश्रा प्रदेश सलाहकार वर्षा कपूर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भास्कर भूषण मिश्रा जिला उपाध्यक्ष लखनऊ आदि लोग षामिल हुये।

Tags:    

Similar News