SwadeshSwadesh

बस्ती: सीएम योगी ने जिला अस्पताल और कैली अस्पताल का किया निरीक्षण, अधिकारियो को दिए बेहतर प्रबंध के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड को लेकर चल रहे बचाव कार्यों की हीककत जानने के लिए गुरुवार को सिद्घार्थनगर के बाद बस्ती जनपद पहुंचे। यहां उन्होंने जिला अस्पताल एवं कैली अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों को बेहतर से बेहतर प्रबंध करने का निर्देश दिया।

Update: 2021-05-27 11:56 GMT

लखनऊ/बस्ती: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड को लेकर चल रहे बचाव कार्यों की हीककत जानने के लिए गुरुवार को सिद्घार्थनगर के बाद बस्ती जनपद पहुंचे। यहां उन्होंने जिला अस्पताल एवं कैली अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों को बेहतर से बेहतर प्रबंध करने का निर्देश दिया।

कोविड कमांड कंट्रोल रूम एवं कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लेते हुए संतोष व्यक्त किया। ओपेक चिकित्सालय कैली पहुंचे सीएम योगी ने पूछा की आक्सीजन की कोई कमी तो नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने होम क्वारंटीन व्यक्यिों को थर्मामीटर व पल्सआक्सीमीटर उपलब्ध कराने को कहा। डॉक्टर से मरीजों के बारे में उन्होंने पूछताछ की। निर्देश दिया कि कोरोना की जांच पाजिटिव आने के तत्काल बाद मरीजों को दवा की किट उपलब्ध कर दी जाए।

सीएम ने रैपिड रिस्पांस टीम की ओर से की जा रही कार्रवाई के बारे में भी जानकारी लिया। निर्देश दिया कि आरआरटी टीम सैम्पलिंग व दवा वितरण में तेजी जाए। जिन गांवों से अधिक बीमार की सूचना प्राप्त हो वहां आरआरटी टीम प्राथमिकता पर भेजी जाए। ओपेक कैली अस्पताल के सीएमएस डॉ. सोमेश से आक्सीजन की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की।

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं के बारे में सीएम को विस्तार से जानकारी दिया। बताया कि चार लैण्डलाइन टेलीफोन के द्वारा मरीजों से जानकारी प्राप्त की जाती है। प्राप्त जानकारी के आधार पर उनकी समस्याओं का संबंधित अधिकारियों से निराकरण कराया जाता है। 24 घंटे तैनात डाक्टर मरीजों का इलाज व बचाव संबंधी आवश्यक सुझाव देते है। उन्होने बताया कि कमांड सेंटर में टेलीविजन स्क्रीन पर कैली ओपेक अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की देख-भाल की मानीटरिंग की जाती है। मुख्यमंत्री ने इस विशेष प्रयास की सराहना किया।

Tags:    

Similar News