SwadeshSwadesh

गोरखपुर: कोरोना से बचाव की तैयारियों की समीक्षा कर सकते हैं मुख्यमंत्री

संभावना जतायी जा रही है कि वाराणसी के बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर पहुंच सकते हैं। उनके गोरखपुर आने की आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन प्रशासन कोरोना को लेकर तैयारियों में जुटी हुई है।

Update: 2021-04-09 12:42 GMT

गोरखपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर सरकार चौकन्ना हो गई है। मुख्यमंत्री स्वयं जिलों में जाकर तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। शुक्रवार को उनका प्रयागराज पहुंचे, वहां से वाराणसी गए। संभावना जतायी जा रही है कि वाराणसी के बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर पहुंच सकते हैं। उनके गोरखपुर आने की आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन प्रशासन कोरोना को लेकर तैयारियों में जुटी हुई है।

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने जिले में प्रतिदिन कम से कम आठ हजार जांच करने का निर्देश दिया है। आयुक्त सभागार में बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए जांच की संख्या बढ़ायी जाए। कोरोना संक्रमित मिलने पर उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गए है। होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों के घर जाकर उनका हाल जाना जाए। गोरखपुर में मृत्यु दर को न्यूनतम रखने के लिए उन्होंने सभी से मिलकर काम करने की अपील की।

कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना, दो गज की दूरी रखना और नियमित रूप से हाथ धोते रहना काफी जरूरी है। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहनकर ही निकलें। उन्होंने कहा कि इसको लेकर सख्ती भी बरती जा रही है। दो हजार से अधिक लोगों का चालान किया जा चुका है। यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके बाद भी वह नहीं माना तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Tags:    

Similar News