बसपा-अपना दल साथ लड़ सकती है चुनाव, पल्लवी पटेल ने वापिस लिए उम्मीदवारों के नाम

Update: 2024-03-23 14:14 GMT

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने लोकसभा की तीन सीटों पर चुनाव लड़ने के फैसले को स्थगित कर दिया है। पार्टी नेता पल्लवी पटेल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से रविवार को मुलाकात करेंगी। 

उल्लेखनीय है कि अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने आईएनडीआईए गठबंधन के तहत अपने स्तर से ही उत्तर प्रदेश में तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान दो दिन पूर्व किया था। इस घोषणा को अब कृष्णा पटेल ने वापस ले लिया है। अपना दल कमेरावादी की तरफ से जारी किए गए बयान में मीरजापुर, फूलपुर और कौशाम्बी सुरक्षित सीटों की सूची को अग्रिम सूचना तक निरस्त करने की बात कही गई है। साथ ही कहा है कि शीघ्र ही संशोधित नई सूची जारी की जाएगी।

अपना दल कमेरावादी के तीन सीटों पर चुनाव लड़ने के दावे के बाद ही समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीरजापुर सहित छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। इसके बाद से सपा और अपना दल कमेरावादी के बीच बयानों का दौर शुरू होने के साथ दोनों ही दलों के नेतृत्वों के बीच तल्खी बढ़ती जा रही थी और नौबत दोनों दलों के गठबंधन 2024 के चुनाव में टूट गए। अब अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल 24 मार्च रविवार को बसपा की मुखिया मायावती से मिलने की बात कहीं जा रही है। सियासी चर्चा है कि अपना दल कमेरावादी अब बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।

Tags:    

Similar News