SwadeshSwadesh

भाजपा के सह संगठन मंत्री भवानी सिंह का कोरोना से निधन, CM योगी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख

Update: 2021-05-05 19:41 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले दो हफ्ते में तीन विधायकों औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, लखनऊ के सुरेश श्रीवास्तव और बरेली के केसर सिंह की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसके साथ ही अब तक पांच विधायकों की कोरोना महामारी से जान जा चुकी है। इसके बाद बुधवार को भाजपा के सहसंगठन मंत्री भवानी सिंह का भी कोरोना से निधन हो गया।

भवानी सिंह की हालत बिगड़ने पर उनको लखनऊ पीजीआई से एयर एम्बुलेंस से सोमवार को हैदराबाद भेजा गया था. लेकिन उनकी वहां पर मृत्यु हो गई। कोरोना की पहली लहर में पिछले साल दो मंत्री चेतन चौहान और कमला रानी वरुण भी दिवंगत हो चुके हैं।

काशी एवं गोरक्ष प्रांत के संगठन मंत्री रहे भवानी सिंह पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद उन्हें लखनऊ पीजीआई में भर्ती कराया गया था। चेस्ट में संक्रमण की शिकायत बढ़ने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी। इसके बाद सीएम योगी के निर्देश पर सोमवार सुबह हैदराबाद ले जाया गया। वहां भी उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। बुधवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि :

भवानी सिंह के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया और सिंह की श्रद्धांजलि दी है। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार को ईश्वर से शक्ति देने की प्रार्थना की है।

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने ट्वीट कर भनावी सिंह को श्रद्धांजलि दी है और उनके निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश के सह-संगठन महामंत्री भवानी सिंह के स्वर्गवास की खबर से मन बेहद दुःखी है। उनका जाना संगठन के साथ-साथ मेरे लिए भी व्यक्तिगत रूप से एक अपूर्णीय क्षति है। वह आजीवन भारत माता की सेवा के लिए समर्पित रहे।

ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे :

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शोक जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश के सह-संगठन महामंत्री भवानी सिंह के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। उनका जाना संगठन के लिए अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। ॐ शांति!

Tags:    

Similar News