SwadeshSwadesh

केरल से गायब हुईं 32000 लड़कियों की तस्करी और आतंकवादी संगठन ISIS से कनेक्शन पर बनेगी फिल्म

Update: 2022-03-23 15:23 GMT

वेबडेस्क। पूरे मानव इतिहास में क्रूरता और छल के अनगिनत किस्से सुनाए गए हैं। ऐसी ही एक कहानी हमारे अपने देश के सामने आती है जब एक आतंकवादी संगठन ने भारत की भूमि पर अपना सिर उठाया। कमांडो और सिंह इज किंग फेम फिल्म निर्माता विपुल अमृतलाल शाह और लेखक एवं निर्देशक सुदीप्तो सेन ने "द केरल स्टोरी" नामक अपनी अगली फिल्म की घोषणा की है। उनके प्रोडक्शन हाउस "सनशाइन पिक्चर्स" ने फिल्म का टीज़र (लघु वीडियो) जारी किया जिमसे केरल की उन महिलाओं और लड़कियों के रहस्यमयी योजनापूर्व ढंग से गायब होने, व्यवस्थित अपहरण और हजारों युवतियों की तस्करी की एक भयानक कहानी फिल्म के माध्यम से देश के नागरिकों को सच बताएँगे। सबसे बड़ी चौकाने वाली बात ये है की गायब हुई लड़कियों को 'ISIS और अन्य इस्लामिक युद्ध क्षेत्रों' में तस्करी कर भेजा गया है। 


एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म स्क्रिप्ट लेखक और निर्देशक सुदीप्तो सेन ने खुलासा किया है की, " वर्ष 2009 से केरल और मैंगलोर से हिंदू और ईसाई धर्मों की लगभग 32,000 लड़कियों को इस्लाम में परिवर्तित किया गया है और उनमें से अधिकांश सीरिया, अफगानिस्तान और अन्य आईएसआईएस और हक्कानी प्रभावशाली क्षेत्रों में तस्करी कर भेजा है। !" उन्होंने अफसोस जताया कि इन तथ्यों के बावजूद, राज्य में आईएसआईएस-प्रभावित संगठनों के नेतृत्व में ऐसी भयावह अंतरराष्ट्रीय साजिशों के खिलाफ राज्य सरकार शायद ही किसी निश्चित कार्रवाई की योजना पर विचार कर रही हो। और यह वर्तमान समय में एक प्रमुख चिंता का विषय बना हुआ है!

NIA सिमित संख्या में कर रही है जांच 

निर्देशक और लेखक सुदीप्तो सेन के अनुसार - केरल और मैंगलोर इनके नेटवर्कों का के केंद्र है जहाँ से सबसे ज्यादा लड़कियां गायब हुईं है। केरल और मैंगलोर से लगभग 32,000 युवा लड़कियों के लापता होने के बावजूद एनआईए केवल 99 मामलों की जांच कर रही है। एक गहरी जड़ें जमाए हुए धर्मांतरण नेटवर्क के माध्यम से बड़े पैमाने पर धर्मांतरण ने केरल को अपने कब्जे में ले लिया है। 

गायब हुईं लड़कियों के परिजनों का दर्द हृदयविदारक 

स्क्रिप्ट के लिए शोध करने वाले सुदीप्तों सेन ने कहा कि मैंने केरल और मंगलौर क्षेत्र की यात्रा की और गायब लड़कियों के परिजनों से चर्चा की और हृदयविदारक घटना पर वार्तालाप के दौरान माताओं की पीड़ा भरे आंसू देखे। बताया की लड़कियों को बिना किसी मुक़दमे के अफगानिस्तान और सीरिया की जेलों में बंद कर दिया है। केरल और मंगलौर से गायब हुईं अधिकांश लड़कियों की शादी ISIS के खूंखार आतंकवादियों से हुई है और उनके साथ बच्चे भी हैं। फिल्म "द केरल स्टोरी" उन सभी लड़कियों की रोती हुईं माताओं, परिजनों की भावनाओं और तथ्यों के साथ सच्चाई बयां करेगी जिन्होंने अपनी बेटियों को खोया है।


 केरल को अगले 20 वर्ष में मुस्लिम राज्य बनाने की योजना 

वर्ष 2006 से 2011 तक केरल के मुख्यमंत्री रहे वीएस अचुतानन्द से बताया है की कट्टरवादी संगठनों केरल को अगले 20 वर्ष में मुस्लिम राज्य बनाने की योजना पर कार्य कर रहे हैं। लड़कियों का गायब होना और कन्वर्जन की घटनाएं एक दशक से भी ज्यादा समय से हो रही हैं। यह इनके योजनापूर्वक अभियान का हिस्सा प्रतीत होता है।  



Tags:    

Similar News