SwadeshSwadesh

हिजाब विवाद में कूदे जावेद अख्तर, कही ये...बात

Update: 2022-02-10 12:12 GMT

मुंबई। देश में इन दिनों हिजाब को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कर्नाटक में हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद अब दिन पर दिन व्यापक रूप लेता जा रहा है। राजनेता से लेकर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी इसपर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अब इस मामले में गुरुवार को बॉलीवुड के मशहूर गीतकार व शायर जावेद अख्तर की प्रतिक्रिया सामने आयी है।

जावेद अख्तर ने इसे बहुत अफसोसजनक बताते हुए ट्वीट किया, 'मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के पक्ष में नहीं रहा। मैं अब भी उस पर कायम हूं, लेकिन साथ ही मेरे मन में इन गुंडों की भीड़ के लिए गहरी अवमानना के अलावा और कुछ नहीं है, जो लड़कियों के एक छोटे समूह को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं। क्या ये उनके हिसाब से मर्दानगी है। ये अफसोसजनक है।'

जावेद अख्तर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब जावेद अख्तर ने किसी मुद्दे पर अपनी राय रखी हो। इससे पहले भी वो कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रख चुके हैं। वो अक्सर देश में चल रहे मुद्दों पर अपनी राय खुलकर रखते हैं। जावेद अख्तर से पहले इस मुद्दे पर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा और स्वरा भास्कर ने भी अपनी बात रखी थी।

गौरतलब है कि कर्नाटक के कई स्कूल-कॉलेज में हिजाब को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसी बीच हाल ही में कर्नाटक के एक कॉलेज का वीडियो सामने आया था, जहां एक लड़की कॉलेज में हिजाब पहनकर आती है। तभी छात्रों की भीड़ लड़की की ओर बढ़ती है। लड़की के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाए जाते हैं तो लड़की भी 'अल्लाहू अकबर' के नारे लगाकर जवाब देती है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी खुलकर इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News