SwadeshSwadesh

महाराष्ट्र में कल से शुरू होगा बजट सत्र, नवाब मलिक के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

सत्तापक्ष की चाय पार्टी का बहिष्कार करेगा विपक्ष

Update: 2022-03-02 11:22 GMT

मुंबई। महाराष्ट्र विधानमंडल के गुरुवार से शुरू हो रहे अधिवेशन की पूर्व संध्या पर सत्तापक्ष द्वारा आयोजित चाय पार्टी का विपक्ष बहिष्कार करेगा। यह घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने की। फडणवीस ने मंत्री नवाब मलिक का जिक्र किए बिना कहा कि जो सरकार कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के साथी से जमीन खरीदने वाले मंत्री को मंत्री समूह से बाहर नहीं कर रही है, उसकी चाय कैसे पी जा सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज शाम को चाय पार्टी आयोजित की है।

फडणवीस ने पत्रकारों से कहा कि गुरुवार से शुरू हो रहे विधानमंडल के अधिवेशन में विपक्ष नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग करेगा। इसके साथ ही राज्य के जनहित के मुद्दों पर आवाज बुलंद करेगा। हालांकि नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि अधिक से अधिक समय तक सदन का कामकाज हो। विपक्ष सदन के कामकाज में पूरा सहयोग करेगा।

फडणवीस ने बताया कि नवाब मलिक का इस्तीफा दाऊद के साथी से जमीन खरीदने पर लिया जाना चाहिए, लेकिन यह सरकार मुस्लिम मतों की वजह से नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं ले रही है। दाऊद इब्राहिम मुंबई बम विस्फोट का मुख्य सूत्रधार है। उसके साथी के माध्यम से जमीन खरीदकर नवाब मलिक ने दाऊद गिरोह को मदद की है। इसके बाद भी मुख्यमंत्री ठाकरे नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं ले रहे हैं। फडणवीस ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से दाऊद को समर्पित सरकार हो गई है। यह सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है। भ्रष्टाचार की जांच में कई मंत्रियों के घोटालों का पर्दाफाश हो चुका है।

नेता प्रतिपक्ष फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार किसानों का बिजली कनेक्शन, बिल अदा न करने पर काट रही है। इससे किसानों में रोष बढ़ रहा है। साथ ही किसानों को सरकार की ओर से अभी तक अनुदान की रकम नहीं दी गई है। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News