पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप : तीसरे/चौथे स्थान के मैच में स्पेन से भिड़ने के तैयार भारतीय टीम

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम शनिवार को एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 में जब तीसरे/चौथे स्थान के लिए होने वाले मुकाबले में स्पेन से भिड़ेगी तो जर्मनी से सेमीफाइनल में मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ना चाहेगी।

Update: 2023-12-15 11:43 GMT

कुआलालंपुर । भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम शनिवार को एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 में जब तीसरे/चौथे स्थान के लिए होने वाले मुकाबले में स्पेन से भिड़ेगी तो जर्मनी से सेमीफाइनल में मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ना चाहेगी।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसमें क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड पर 4-3 की रोमांचक जीत भी शामिल है, जहां उन्होंने हाफटाइम में 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी की थी। टूर्नामेंट की शुरुआत में, उन्होंने अपना पहला पूल सी गेम कोरिया के खिलाफ 4-2 से जीता, इससे पहले स्पेन से 1-4 से हार गए और फिर अपने अंतिम ग्रुप चरण मैच में कनाडा को 10-1 से हराया।

विशेष रूप से, भारत ने पुरुष जूनियर विश्व कप के इतिहास में आठ बार स्पेन के खिलाफ खेला है, जिसमें स्पेन ने पांच मैचों में जीत हासिल की है। हालाँकि, सेमीफाइनल में जर्मनी से हार के बाद, भारत कांस्य पदक के लिए मुकाबले में स्पेन के खिलाफ सीधे रिकॉर्ड स्थापित करना चाहेगा।

भारतीय जूनियर पुरुष टीम के कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, "यह निराशाजनक है कि हम फाइनल में नहीं पहुंच सके लेकिन हमें हार को पीछे छोड़ना होगा। हमारे पास अपना सब कुछ झोंकने के लिए एक आखिरी मैच है और हम इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे।"

इस बीच, कोच सीआर कुमार ने कहा, "हमें वास्तव में फाइनल खेलना अच्छा लगता, लेकिन अब हमें सिर्फ इस पर ध्यान केंद्रित करना है कि हमारे सामने क्या है। विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल करना भी बहुत सम्मान का विषय है, इसलिए हम ऐसा करेंगे। हम सर्वोत्तम हॉकी खेल सकते हैं।"

भारत शनिवार, 16 दिसंबर 2023 को तीसरे/चौथे स्थान के प्लेऑफ़ मैच में स्पेन से भिड़ेगा।

Tags:    

Similar News