SwadeshSwadesh

भारतीय एथलीट मिलखा सिंह की पत्नी का निधन

Update: 2021-06-14 07:56 GMT

नईदिल्ली। भारतीय एथलीट एवं पद्मश्री मिलखा सिंह की पत्नी निर्मल मिलखा सिंह आखिरकार कोरोना से जंग हार गईं। रविवार शाम मोहाली के फोर्टिस हार्ट हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली। आज देर शाम उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें स्वयं मिलखा सिंह शामिल नहीं हो पाए।

निर्मल मिलखा सिंह पिछले करीब एक माह से कोरोना संक्रमित होने के कारण मोहाली के फोर्टिज हार्ट हॉस्पिटल में भर्ती थीं। पंजाब में खेलकूद विभाग के निदेशक पद से सेवानिवृत्त हुईं निर्मल मिलखा सिंह की तबीयत में पिछले एक सप्ताह से कोई सुधार नहीं हो रहा था और उनके फेफड़े ने काम करना बंद कर दिया था। लगातार ऑक्सीजन का स्तर गिरने के कारण रविवार की शाम उनका निधन हो गया।शाम 7.30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें पति मिलखा सिंह शामिल नहीं हो पाये, क्योंकि वे स्वयं कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

निर्मल मिलखा सिंह 85 साल की थीं और अपने समय में भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम की कप्तान रह चुकी थीं। उनके निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और खेलकूद मंत्री राणा गुरमीत सोढी ने कहा कि उन्होंने खेलकूद विभाग में निदेशक रहते हुए लड़कियों को खेलों के क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रेरित किया। वे जितनी कुशल खिलाड़ी थी, उतनी ही कुशल प्रशासक भी थीं।

Tags:    

Similar News