SwadeshSwadesh

हाईकोर्ट ने 'आप' सरकार की लगाई फटकार कहा - कोरोना कैपिटल बनने जा रही है दिल्ली

Update: 2020-11-05 13:36 GMT

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या पर दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली सरकार को आड़े हाथ लिया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि महामारी सरकार पर पूरी तरह से हावी हो गई है और दिल्ली जल्द ही कोरोना कैपिटल बनने जा रही है। हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम पूरी तरह से विफल हो रहे हैं।

जस्टिस हीमा कोहली और एस. प्रसाद की बेंच ने नगर निगम सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति व अन्य की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की है। बेंच ने कहा कि जिस तेजी से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, दिल्ली जल्द ही कोरोना की राजधानी हो जाएगी।

बेंच ने कहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा कई दावे किए गए थे कि वे सबसे अधिक जांच कर रहे हैं, लेकिन मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बेंच ने कहा है कि सरकार को कई सवालों के जवाब देने होंगे। मामले की सुनवाई अभी जारी है।

डॉक्टरों, सफाई कर्मचारियों, नगर निकायों के साथ काम करने वाले शिक्षकों के वेतन का भुगतान नहीं करने संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह टिप्पणी की है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने उत्तर, पूर्व और दक्षिणी निगम और दिल्ली सरकार को धन या वेतन जारी करने के संबंध में एक ताजा स्टेटस रिपोर्ट दायर करने का आदेश देते हुए इस मामले को आगे की सुनवाई के लिए 16 दिसंबर को सूचीबद्ध कर दिया।

Tags:    

Similar News