SwadeshSwadesh

87 वर्षीय बुजुर्ग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरों से मिला सुराग

Update: 2022-02-15 07:15 GMT

नईदिल्ली। पश्चिमी जिले के तिलक नगर में चोरी का विरोध करने पर 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित की पहचान तिलक नगर निवासी अंकित (30) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के पास से मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है, जो उसने बुजुर्ग महिला के घर से चुराया था। पुलिस ने इस मामले को 16 घंटे के भीतर सुलझाया है।

पुलिस के अनुसार, 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला अपनी बेटी के साथ तिलक नगर इलाके में रहती हैं। बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब रहती है और वे बिस्तर पर ही रहती हैं। रविवार दोपहर उनकी बेटी कुछ सामान खरीदने के लिए बाजार गई हुई थी।

बाजार से वापस आने पर जैसे ही कमरे में गई तो उसके होश उड़ गये। कमरे का सारा सामान बिखरा पड़ा था और उसकी मां के मुंह से खून निकल रहा था। तलाश करने पर पता चला कि कमरे में रखा मोबाइल फोन गायब है। उसकी मां ने बताया कि एक अनजान युवक आया था। जो घर में चोरी करने लगा। जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपित ने उसके साथ मारपीट की और उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में आरोपित मोबाइल लेकर फरार हो गया।

पीड़िता की बेटी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। पुलिस ने इसके लिए 18 टीमों का गठन किया। इसमें नौ टीमें सीसीटीवी फुटेज खंगालने में गई और 57 लोकेशन की जांच की गई। आरोपित की पहचान होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित ठेकेदारी में सफाई का काम करता है। पुलिस ने उसे उसके घर से गिरफ्तार किया है।

पहले बयान में नहीं बताई थी दुष्कर्म की बातें - 

वहीं, घटना के बारे में एडिशनल डीसीपी प्रशांत गौतम ने कहा कि बुजुर्ग महिला का मेडिकल नहीं करवाने और पुलिस की कार्यप्रणाली पर जो सवाल उठाये गये हैं वो गलत हैं। घटना के बाद पीड़िता की तरफ से घटना की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस ने पीड़ित परिवार से पूछताछ की। पीड़ित परिवार ने केवल घर में चोरी की बात बताई और यही लिखित में भी दी। अगले दिन उन्होंने दुष्कर्म की बात बताई। पीड़ित परिवार ने पुलिस को बताया कि लोकलाज के डर के कारण उन्होंने पहले इस बात को नहीं बताया था।

Tags:    

Similar News