कैलाश विजयवर्गीय का बयान, कांग्रेस को नहीं मिल रहे उम्मीदवार, इंदौर-उज्जैन से कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं

Update: 2024-03-19 13:53 GMT

इंदौर। प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मप्र में कांग्रेस को लोकसभा उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और बहुत सारी ऐसी जगह हैं, जहां इनके पास कोई उम्मीदवार नहीं है। कोई भी कांग्रेसी चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। 

विजयवर्गीय ने यह बात मंगलवार को छिंदवाड़ा प्रवास के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा भाजपा की जीत में रोड़ा नहीं है। दरअसल, छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस पार्टी का मजबूत गढ़ मानी जाती है। लगातार 44 साल से यहां से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ या उनके परिवार के सदस्य चुनाव जीतते आ रहे हैं। वर्ष 1997 में भाजपा से सुंदरलाल पटवा ने कमलनाथ को हराया था। भाजपा इसी जीत को दोहराना चाहती है। कांग्रेस ने छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुलनाथ पर दूसरी बार भरोसा जताया है। वहीं भाजपा ने छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को उम्मीदवार बनाया है।

विजयवर्गीय तीन दिन के प्रवास पर मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचे हैं। वे छिंदवाड़ा और अमरवाड़ा विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलनों में शामिल होंगे। अपने प्रवास के दौरान वे असंतुष्ट माने जा रहे भाजपा नेताओं को भी मनाने का प्रयास करेंगे। 

Tags:    

Similar News