रोपवे को लेकर सांसद शेजवलकर उखड़े, बोले-काम कैसे बंद हो गया

प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक में उठाया सवाल

Update: 2019-10-19 09:48 GMT

ग्वालियर। आप मुझे यह बताओ कि रोपवे का काम किसके कहने पर बंद हुआ है? आखिर इसका काम कब पूरा होगा? यह बात शुक्रवार को बाल भवन में सांसद विवेक शेजवलकर ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक में निगमायुक्तत से नाराजगी जताते हुए कही।

बैठक शुरू होते ही सांसद श्री शेजवलकर ने सबसे पहले रोपवे को लेकर निगमायुक्त से सवाल जवाब किए। इस पर निगमायुक्त संदीप माकिन ने बताया कि दिल्ली से टीम आई थी और एएसआई का पत्र भी आया था, जिसको लेकर काम बंद हुआ है। इस पर श्री शेजवलकर ने कहा कि मुझे बताओ कौन आया था दिल्ली से और पत्र किसने भेजा था? उन्होंने रोपवे के ठेकेदार से भी सवाल जवाब किए। निगमायुक्त ने सांसद श्री शेजवलकर को बताया कि आप समझ तो रहे हैं, सभी लोग मेरे से हर काम की अपेक्षा कर रहे हैं। इस पर सांसद ने दीवार दरकने व एएसआई की आपत्ति पर तत्काल बात करने और काम शुरू करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद सांसद ने आवास योजना में स्वीकृत 736 हितग्राहियों की सूची को कलेक्टर से अनुमोदित कराने को कहा। बैठक में पार्षद धर्मेन्द्र राणा, प्रोजेक्ट ऑफीसर पवन सिंघल, अरविंद चतुर्वेदी, पवन शर्मा उपस्थित थे। निगमायुक्त की कार्यशैली पर नाराज सांसद ने फूटी कॉलोनी पर प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य को बिना प्लान रोके जाने पर सवाल खड़े किए, साथ ही पूछा कि एमआईसी, परिषद व शासन के निर्देश न होने पर कैसे काम रोका गया है? इस पर निगमायुक्त जवाब नहीं दे पाए। सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों द्वारा स्वयं आवास निर्माण करने पर 2 लाख 50 हजार रुपए की राशि दी जाने की योजना के तहत स्वीकृत 736 हितग्राहियों की सूची को कलेक्टर ग्वालियर से शीघ्र अनुमोदित कराकर राशि वितरण कराने की कार्रवाई भी की जाए। उन्होंने फूटी कोठी पर प्रधानमंत्री आवास निर्माण के कार्य को रोके जाने के कारणों की जानकारी ली और कहा कि पूर्व में स्वीकृत कार्य बिना किसी ठोस कारणों के न रोके जाएं।

मैकेनाइज्ड पार्किंग का डेमो 25 को करें

नगर निगम द्वारा ओल्ड हाईकोर्ट पर गिर्राज मंदिर के पीछे निर्मित की गई मैकेनाइज्ड पार्किंग का डेमो 25 अक्टूबर को सांसद विवेक शेजवलकर के समक्ष किया जाएगा। इस मौके पर जनप्रतिनिधि, पार्षद एवं गणमान्य नागरिकों को भी मैकेनाइज्ड पार्किंग का डेमो दिखाने की कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News