SwadeshSwadesh

जेल परिसर में उपनिरीक्षक की कार का कांच तोड़ा, पर्स व मोबाइल चोरी

Update: 2019-02-10 13:27 GMT

सीसीटीवी में कैद नहीं हुई वारदात, मामला दर्ज

ग्वालियर, न.सं.

अति सुरक्षित कहे जाने वाले केन्द्रीय जेल परिसर से चोरों ने उपनिरीक्षक की कार का कांच तोडक़र उसमें रखा मोबाइल और पर्स चोरी कर लिया। चोरी का पता चलते ही उपनिरीक्षक हैरान रह गए और थाने जाकर आपबीती पुलिस को सुनाई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मुरैना में पदस्थ उपनिरीक्षक पंकज पुत्र एम.एल. उदवंशी निवासी इन्द्रानगर शनिवार को शासकीय कार्य से बहोड़ापुर थाना क्षेत्र स्थित केन्द्रीय जेल गए थे। उपनिरीक्षक ने अपनी कार को जेल परिसर के अंदर की खड़ा कर दिया और उसके अंदर मोबाइल व पर्स रखकर जेल के अंदर चले गए। उपनिरीक्षक पंकज उदवंशी काम निपटाने के बाद वापस कार के पास लौटे और कार के कांच टूटे देखे तो हैरान रह गए। चोर कार का कांच तोडक़र उसमें रखा पर्स और मोबाइल सहित अन्य सामान चुराकर फरार हो गए थे। चोरी गए सामान की कीमत आधा लाख के करीब बताई गई है। जेल परिसर में ही कार के कांच तोडक़र चोरी होने पर उपनिरीक्षक ने जेल प्रबंधन से शिकायत की। बहोड़ापुर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सीसीटीवी में नहीं आए फुटेज

जेल परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। बावजूद इसके कार के कांच तोडऩे की वारदात उसमें कैद नहीं हो सकी। बताया गया है कि इतने बड़े परिसर में सिर्फ एक ही सीसीटीवी कैमरा लगा होने पर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। कैमरे में चोरी की वारदात कैद नहीं होने पर फरियादी भी परेशान है।

इनका कहना है

जेल परिसर में जिस स्थान पर कार खड़ी की थी, वहां का दृश्य सीसीटीवी में नहीं आया है। एक ही सीसीटीवी लगा है। शासन को और कैमरे लगाने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा था, लेकिन आज तक सीसीटीवी के लिए अनुदान नहीं मिला है। बावजूद इसके जेल परिसर में चोरी की घटना होना बड़ी वारदात है।

मनोज साहू

अधीक्षक, केन्द्रीय जेल


Similar News