गुर्जर आंदोलन से रेल यातायात बाधित राजधानी सहित कई ट्रेनों का मार्ग बदला

Update: 2019-02-10 13:21 GMT

गुजरात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया हंगामा

ग्वालियर, न.सं.

राजस्थान के सवाई-माधौपुर में गुर्जर आंदोलन का रेल यातायात पर भी खासा असर पड़ा है। शुक्रवार शाम से ही रेल यातायात बाधित हो गया था। रेलवे ने जन शताब्दी एवं केरला संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया है। इन ट्रेनों को मार्ग बदलकर निकाला गया।

यहां बता दें कि आरक्षण की मांग को लेकर एक बार फिर राजस्थान के गुर्जरों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। इस आंदोलन का जहां झांसी रेल मंडल पर भी खासा असर पड़ा है वहीं ग्वालियर से निकलने वाली ट्रेनों के प्रभावित होने के चलते यात्रियों को भी खासी परेशानियां उठाना पड़ रही है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि गुर्जर आंदोलन के चलते रेलवे ने सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए हैं। शनिवार को भोपाल की ओर से आई गुजरात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जब ग्वालियर से होकर दिल्ली जा रही थी तभी ट्रेन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जा रुकी। इस पर कुछ यात्रियों ने ट्रेन के इंजन के सामने खड़े होकर हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों का कहना था कि कोच में पानी नहीं है। हम लोग परेशान हो रहे हैं। हंगामे की सूचना मिलते ही आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और यात्रियों को बताया कि गुर्जर आंदोलन के कारण ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया है। वहीं आरपीएफ ने हंगामा मचा रहे एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया।

गुर्जर आंदोलन के चलते ग्वालियर से निकलने वाली कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। इस आंदोलन के चलते जिन ट्रेनों के मार्ग बदले गए या जो ट्रेनें लेट हुईं, उसके चलते यात्रियों को भी काफी परेशानियां झेलना पड़ रही हैं। बहरहाल रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जब तक यह आंदोलन नहीं रुकता है, तब तक ट्रेनों पर इसका असर पड़ता रहेगा। शनिवार को ग्वालियर से पुणे जाने वाली ग्वालियर-पुणे एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से दो घण्टे की देरी से रवाना हुई। 

Similar News