SwadeshSwadesh

सिर्फ 7 हजार कमाने वाले रवि को आयकर विभाग ने दिया 3.5 करोड़ का नोटिस

Update: 2020-01-16 10:24 GMT

ग्वालियर। बहोड़ापुर स्थित दामोदर बाग़ में रहने वाले रवि गुप्ता को आयकर विभाग ने 3.49  करोड़ टैक्स के रूप में जमा करने का नोटिस द‍िया है। रवि मूल रूप से मिहोना के निवासी हैं।  आयकर विभाग के अनुसार रवि गुप्ता के  बैंक अकाउंट से 132 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ हैं, ज‍िसका टैक्स 4.49 करोड़ रूपए बना हैं जिसे जमा कराने के लिए रवि गुप्ता को नोटिस द‍िया गया हैं। इसमें हैरान कर देने वाली बात  यह है क‍ि रवि गुप्ता को ज‍िस समय आयकर विभाग से नोटिस मिला, उस समय वह स‍िर्फ सात हजार रुपये महीने की नौकरी करते थे।  नोटिस देखकर परेशाान रवि ने बताया की जिस खाते मे लेनदेन हुआ है,उस खाते को उन्होंने कभी खुलवाया ही नहीं था। उनके अनुसार जिस खाते से यह लेनदेन हुआ हैं वह बैंक अकाउंट मुंबई के मलाड की एक्सिस बैंक में हैं। रवि ने नोटिस मिलने के बाद इसकी ऑनलाइन शिकायत की हैं।  इसी इलाके में पीएनबी फ्रॉड में फरार मेहुल चोकसी के दफ्तर हैं। 

वर्तमान में रवि गुप्ता एक प्राइवेट कंपनी मे नौकरी करते हैं। रवि ने बताया की पहली बार उन्हें आयकर विभाग द्वारा मार्च 2019 में एक  ई-मेल पर नोटिस मिला था। नोटिस में लिखा था कि उनकी आय इनकम टैक्स के दायरे में आती है इसलिए वे अपनी आय की जानकारी देते हुए टैक्स जमा करें। उन्होंने इसे फेक समझकर नोटिस पर ध्यान नहीं दिया। कुछ समय बाद आयकर विभाग से दुबारा नोटिस मिला जिसमे लिखा था की उनके खाते से 132 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है।जिसका टैक्स साढ़े तीन करोड़ रुपये बनता हैं इसे जमा कराये।

 नोटिस मिलने के बाद रवि ने रवि ने जब ग्वालियर इनकम टैक्स विभाग से इस बात की जानकारी ली तो मालूम हुआ कि मुंबई में एक्सिस बैंक की मलाड शाखा में रवि के नाम से एक खाता है। इसी खाते में 132 करोड़ रुपये का लेन देन किया गया है। इसके बाद रवि ने एक्सिस बैंक से इस खाते की जानकारी निकाली तो पता चला कि किसी ने इस खाते को उनके पेनकार्ड और एक फोटो की मदद से खुलवाया हैं।   

रवि ने मामले की शिकायत ऑनलाइन पुलिस के पोर्टल पर की है। साथ ही महाराष्ट्र सरकार के पोर्टल पर भी उसने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। उन्हें यह राशि 17 जनवरी तक आयकर विभाग में जमा करानी हैं।  





Tags:    

Similar News