SwadeshSwadesh

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने की रात 9 बजे दीया जलाने की अपील

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने की है अपील

Update: 2020-04-05 07:58 GMT

ग्वालियर/वेब डेस्क। ग्वालियर दक्षिण विधायक प्रवीण पाठक ने आज रात 9:00 बजे अपने घर की छत, बालकनी, देहरी आदि पर दिए जलाने की लोगों से अपील करते हुए कहा है कि इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा एवं उन कोरोना फाइटर्स के प्रति सच्ची श्रद्धा होगी जो इस लड़ाई में योद्धाओं की तरह लगे हुए हैं विधायक पाठक ने कहा कि - 

यही समय है राष्ट्र का ऋण चुकाने का...

किसकी क्या मंशा है, क्या इरादा है और क्या उद्देश्य है ये सब सोचने का यह समय नहीं है। और यह समय यह विचार करने का भी नहीं है। लेकिन यह समय है साथ मिलकर आगे बढ़ने का जब हमारा पूरा देश इस महामारी के कारण स्तब्ध है, आम व्यक्ति भयग्रस्त है । यह समय है विश्व को यह दिखाने का कि, हम सत्य सनातन संस्कृति के वो योद्धा हैं जो हजारों सालों से जीवन्त हैं और हमेशा जीवन्त रहेंगे।

आध्यात्मिक तौर पर दीप में देवताओं का तेज बसता है, इसलिए सकारात्मक ऊर्जा के संचार के लिए हम दीप जलाते हैं। इस भीषण महामारी के अंधकार में पथ प्रशस्त करते हैं, आशा का, विश्वास का जिससे जल्द ही हम सब, हमारा पूरा देश, पूरा विश्व इस महामारी को हरायेगा।

विधायक पाठक ने आगे कहा कि - 

देश मे सकारात्मक ऊर्जा के संचार के लिए कोरोना फाइटर्स को सलामी देने के लिए लोकतांत्रिक देश के नागरिक होने के नाते, देश के मुखिया की अपील के सम्मान में दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर आज 5 अप्रैल को रात 9 बजे, 9 मिनिट के लिए दीप ज़रूर जलाएँ।

विधायक पाठक ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी की कविता का जिक्र करते हुए बोले कि - 

हम पड़ाव को समझें मंज़िल,

लक्ष्य हुआ आँखों से ओझल,

वर्त्तमान के मोहजाल में,

आने वाला कल न भुलाएँ,

आओ फिर से दिया जलाएं।

Tags:    

Similar News