SwadeshSwadesh

कोरोना संक्रमण के चलते विधानसभा सत्र में होगी सोशल डिस्टेंसिंग

16 से शुरू होगा विधानसभा सत्र

Update: 2020-07-08 07:43 GMT

भोपाल।प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण के बीच विधानसभा का मानसून सत्र 16 जुलाई से शुरू हो रहे है। इस बार कोरोना के चलते सदन में  बैठक व्यवस्था परिवर्तित की जाएगी।  सदन में विधायकों को एक सीट छोड़कर बैठाया जायेगा। इसको लेकर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भाजपा व कांग्रेस विधायक दल के साथ बैठक की और सदन का जायजा भी लिया। 

बैठक व्यवस्था को लेकर जल्द ही क बार और बैठक होने की संभावना है। रामेश्वर शर्मा ने भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक व गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ. गोविंद सिंह को मंगलवार को चर्चा के लिए बुलाया था। प्रोटेम स्पीकर शर्मा और विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने भाजपा-कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतकों के साथ सदन के भीतर बैठक व्यवस्था का निरीक्षण किया।

डॉ मिश्रा ने कहा की सदन में पर्याप्त स्थान है। दो सीटों के बीच एक स्थान छोड़कर विधायकों को बैठाया जा सकता है। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। उन्होंने बताया की सभी के बीच यह सहमति बनी कि बैठक व्यवस्था को अंतिम रूप देने के पहले एक और बैठक होना चाह।

बता दें की विधानसभा के सदन में 320 विधायकों की बैठने की व्यवस्था है। छग़ विभाजन के बाद प्रदेश में विधायकों की संख्या 230 रह गई है। अभी सदन में मौजूदा सदस्य संख्या 206 है। 14 मंत्री ऐसे हैं जो विधायक नहीं हैं। इस तरह मानसून सत्र में सदन में 220 लोगों के बैठने का इंतजाम किया जाना है।



Tags:    

Similar News