मप्र में बहनाएं करेंगी राज, आदमी करेंगे काज - आ रही मध्‍यप्रदेश से लाड़ली बहनों की प्रतिक्रिया

Update: 2023-12-03 11:18 GMT

भोपाल । मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर विधानसभा चुनाव के परिणामों के लिए मतगणना चालू है, जिसमें कि अभी तक कुछ उम्‍मीदवारों को विजय भी घोषि‍त किया जाना शुरू कर दिया गया है। ऐसे में राज्‍य में कई जगहों से भारतीय जनता पार्टी की बड़ी सफलता के सामने आते परिणामों को देखते हुए यहां महिलाओं के बीच खुशी का माहौल है। भाजपा की विकास योजनाओं पर मुहर लगाते हुए महिलाएं यह कहते सुनी जा सकती हैं कि ''मप्र में बहनाएं करेंगी राज, आदमी करेंगे काज'' ।

दरअसल, प्रदेश में चल रही केंद्र एवं राज्‍य सरकार की अनेक जनकल्‍याण योजनाओं के बीच ''मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना'' ने कमाल का चमत्‍कार कर दिखाया है। जहां सीएम हाउस में कार्यरत मालिन लाड़ली बहना राधा बाई ने मुख्यमंत्री चौहान को फूल देकर बधाई दी । राधा बाई सीएम हाउस में फूलो की क्यारी और बगीचे का काम देखती हैं और प्रतिदिन मुख्यमंत्री द्वारा भगवान की पूजा के लिए फूल लाकर देती है । बधाई देने के दौरान राधा बाई भावुक हो गईं।

शिवराज इस बार बनाएंगे अपनी सभी बहनाओं को लखपति

वहीं, सीएम निवास के बाहर प्रदेश भर की बहनाएं अपने भाई शिवराज सिंह की भाजपा सरकार को वापिस सत्‍ता में आता देख कई जगह खुशी के साथ सड़कों पर आकर खुलकर अपनी प्रसन्‍नता जाहिर कर रही हैं। इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा की वापिसी पर एक बार फिर कहा है कि वह अपनी इस योजना को लेकर बहुत उत्‍साहित रहे हैं, उन्‍होंने कहा कि मैंने अपनी सभी प्रदेश की बहनों को लखपति बनाने का संकल्‍प लिया है। सरकार की वापिसी पर अब इस कार्य को पूरा किया जाएगा और प्रदेश की मेरी हर बहन लखपति होगी।

दूसरी ओर इस पर लाड़ली बहना योजना का लाभ ले रहीं महिलाओं से सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस वक्‍तव्‍य पर प्रतिक्रिया लेना चाही तो उन्‍होंने कहा कि हमारे भाई शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के विकास के लिए बहुत काम किया है। भाजपा की सरकार में मध्‍यप्रदेश में जितना कार्य हुआ, उतना पहले किसी भी कांग्रेस की सरकार में देखने को नहीं मिला है।

योजना 'लाड़ली बहना' ने महिलाओं को अपनी जरूरी आवश्‍यकता पूरी करने का बल दिया


इस लाड़ली बहनों में प्रदेश की राजधानी भोपाल के शिवाजी नगर में रह रहीं बबली अहीरे अपनी खुशी जाहिर करते हुए बोली कि अभी लाड़ली बहना में हमारे खाते में तीन बार रुपए आए हैं। इन पैसों का महत्‍व हम ही जानते हैं। गरीबी भी में जहां भारी कष्‍ट झेलना पड़ता है, वहां इस योजना से हमें अपनी कई जरूरतों को पूरा करने का सहारा मिला है। प्रधानमंत्री मोदी जी की फ्री राशन भी हमारे लिए बहुत बड़ा संबल है। इसलिए मैं यही कहूंगी कि अब बहनों के दिन आ गए हैं।

विकास का सिलसिला रुके नहीं, इसलिए फिर भाजपा का सत्‍ता में आना जरूरी था

ग्‍वालियर के निवासी जयेंद्रगंज, दाल बाजार निवासी पुर्णिमा शर्मा बोलीं कि हमारे भाई शिवराज ने हमें जीतने का विश्‍वास दिया है। हर क्षेत्र में मध्‍यप्रदेश की महिलाएं आज आगे दिखाई देती हैं, इसका श्रेय यदि किसी को जाता है तो वह मध्‍यप्रदेश की महिलाओं के हित में चलाई जा रहीं वह तमाम योजनाएं हैं, जिन्‍होंने उन्‍हें बिना किसी भेदभाव के सभी को आगे बढ़ने के समान अवसर मुहैया कराए हैं। प्रदेश में इस बार भाजपा की सरकार इसलिए भी आना बहुत जरूरी था, जिससे कि यह विकास का सिलसिला रुके नहीं ।

अब बहनों के राज करने का समय आ गया है

मध्‍यप्रदेश की जनजाति बहुल क्षेत्र बैतूल जिले में ग्राम हथनोरा की रहनेवालीं कल्‍पना, मालता हरदे, कीर्ति निहा, पूजा, संगीता बिस्‍के और लक्ष्‍मी बढीया ने कहा कि लाड़ली बहना ही नहीं, हमारे बच्‍चों के मामा की हर योजना से हमें कहीं न हीं लाभ मिल रहा है। फिर वह स्‍वास्‍थ्‍य हो या रोजगार। इन्‍होंने कहा कि अब वह समय आ गया है जब ''मप्र में बहनाएं करेंगी राज, आदमी करेंगे काज'' ।

प्रदेश में हर गरीब तक पहुंच रहा अंत्‍योदय योजना का लाभ

बैतूल की तरह ही मालवा-निमाड़ के जनजाति बहुल क्षेत्र में महू और कोदरिया निवासी ललिता निनामा, ज्‍योति कश्‍यप, संगीता गिनावा का कहना है कि कई चुनावी सर्वे कांटे की टक्‍कर है कांग्रस और भाजपा में, ऐसा कह रहे थे, लेकिन हमें पता था कि कोई टक्‍कर कहीं नहीं है। भाजपा को भी भारी मतों से जीतना है, वही जीतेगी और हमारा अंदाजा ही सच निकलता हुआ अभी दिख रहा है। इन सभी ने प्रदेश में चल रही भाजपा सरकार की योजनाओं की खुलकर प्रशंसा की ओर कहा कि अंत्‍योदय योजना का लाभ हमारे क्षेत्र में हर गरीब को आसानी से मिल जाता है।

धार जिले की रहने वाली सरिता मेड़ा, आरती परमार, कोमल गिरवाल का कहना है कि किसी भी बड़ी से बड़ी बिमारी पर तुरंत हमें सरकारी सहायता और स्‍वास्‍थ्‍य बीमा व आयुष्‍याम योजना का लाभ मिलता है, इससे अच्‍छी सरकार फिर और कौन सी हो सकती है! हमें तो अभी भाजपा की सरकार चाहिए थी, वह वापिस आ रही है, हम सभी को इसी बात की सबसे ज्‍यादा खुशी है।

इस बार शिवराज की भांजियों का मिला भाजपा को वोट


इसी तरह की सकारात्‍मक प्रतिक्रिया इंदौर की रहवासी सुगन डाबर, आशा चौधरी, सुषमा चौधरी, सीमा छारे एवं अन्‍य की सामने आई है। इन्‍होंने भी लाड़ली बहना योजना और कन्‍याओं के लिए अन्‍य तमाम योजनाओं को सरकार के वापिस आने के लिए महत्‍वपूर्ण बताया। इनमें आशा चौधरी का कहना तो यह भी था कि युवाओं का वोट उनके मामा को मिला है, खासकर भाजियों ने अपने मामा की पार्टी भाजपा को खुलकर वोट किया है।

सुगन डाबर बोलीं, हमने 2003 के पहले का मध्‍यप्रदेश देखा है, जिसमें कहीं कोई मूलभूत सुविधाएं नहीं थी, सड़क, पानी, बिजली के लिए हम तरसते थे। कॉलेज की पढ़ाई करते समय हम वह दिन भूले से नहीं भूलते जब भरी गर्मी में पूरी रात लाईट नहीं आती थी और हमें दूसरे दिन एक्‍जाम देने जाना होता था, ऐसे में चिमनी और मोमबत्‍ती ही हमारा सहारा थी। इसलिए हम चाहती थीं, हमारे बच्‍चे भाजपा को ही जिताएं ताकी आगे भी मप्र तेजी से तरक्‍की की राह पर बढ़ता रहे।

Tags:    

Similar News