शिवराज सिंह चौहान ने परिवार समेत किया मतदान, कहा - प्रदेश में 29 सीटों पर भाजपा की जीत होगी

Update: 2024-05-07 06:54 GMT

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज मतदान जारी है। इस बीच अपने परिवार समेत वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह चुनाव हार रहे हैं और राज्य में 29 लोकसभा सीटों पर पूरे 29 कमल खिलेंगे।

उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण के मतदान के लिए आज प्रदेश के नौ संसदीय क्षेत्रों भिंड, मुरैना, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, सागर और बैतूल में 20, 456 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में विदिशा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजगढ़ से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में हैं और इन सभी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

राजगढ़ में दिग्विजय हार रहे हैं- 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला। उन्होंने कहा कि मेरी बहनें मुझे आशीर्वाद देने आई हैं। यही मेरी पूंजी है। दिग्विजय सिंह को लेकर उन्होंने कहा है कि राजगढ़ में दिग्विजय हार रहे हैं, छिंदवाड़ा में भी कमल खिलेगा। प्रदेश की सभी 29 सीटें भाजपा जीतेगी। शिवराज ने कहा, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत पूरा विपक्ष इस वक्त बौखलाया हुआ है। विपक्ष लोकतंत्र की हत्या जैसी बातें करता है, जबकि सब जानते हैं कि लोकतंत्र की हत्या तो कांग्रेस ने की थी । इंदिरा गांधी ने क्या किया ?

भाजपा अबकी बार 400 के पार - 

शिवराज सिंह ने दावा किया कि देश भर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर है। जनता विकास को चुन रही है और इसलिए इस बार भाजपा ने जो अपना नारा दिया है, वह 400 पार होकर रहेगा । उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मप्र में हर बार की तरह जनता कांग्रेस को जवाब देगी। इस दौरान कम मतदान होने को लेकर शिवराज का साफ कहना रहा कि , जीत कितने मतों से होगी, मैं यह नहीं सोचता हूं। बीते दो चुनाव में मतदान काम हुआ है। इस बार उम्मीद करता हूं कि मेरे सभी भाई, बहन, माताएं अपने मत का दान करेंगी। मेरी अपील है निकलें और लोकतंत्र के महापर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें अपना मतदान अवश्य करेंगे। उन्होंने लोगों ने मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान करना लोकतंत्र के प्रति हमारी निष्ठा का प्रतीक है और इसीलिए वोट जरूर डालें।


Tags:    

Similar News