SwadeshSwadesh

पीईबी ने कोरोना के कारण की आरक्षक भर्ती परीक्षा स्थगित, एमपीबोर्ड ने भी बदला परीक्षा टाइमटेबल

Update: 2021-03-18 15:06 GMT

भोपाल। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते एमपीपीईबी ने मप्र पुलिस आरक्षक 4000 पदों पर भर्ती के लिए 6 अप्रैल से शुरू होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में एमपीपीईबी ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर परीक्षा स्थगित करने की जानकारी अपलोड की है। वहीं, मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने भी दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के कार्यक्रम में संशोधन किया है।

दरअसल, पीईबी द्वारा कुल 4000 रिक्तियां निकाली थीं, जिनमें 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के शामिल हैं। इस भर्ती के लिए करीब 10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है और उन्हें एडमिट कार्ड का इंतजार था, लेकिन इससे पहले ही यह परीक्षा स्थगित कर दी गई।

एमपीपीईबी ने वेबसाइट पर लिखा है कि राज्य के कुछ जिलों में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के चलते यह फैसला लिया गया है। परीक्षा की नई तिथि के बारे में सूचना जल्द ही दी जाएगी। एमपीपीईबी ने वेबसाइट पर नोटिस जारी कर कहा है कि पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा वर्ष-2020 का आयोजन 6 अप्रैल 2021 से प्रारंभ किया जाना था। वर्तमान में कोविड-19 महामारी प्रदेश में पुन: तेजी से फैलने के कारण एवं शासन द्वारा प्रदेश के कई प्रमुख स्थानों में रात्रि कफ्र्यू लगाने व महामारी से रोकथाम के लिए लोगों में सावधानी के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं एवं कई जिलों में आवागमन के बाद गृह नगर आने पर होम क्वारंटाइन के आदेश भी जारी किए गए हैं। उपरोक्त वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए इस परीक्षा तिथि में वृद्धि की जाती है। परीक्षा की संभावित नई तिथि शीघ्र घोषित की जाएगी।

30 अप्रैल से होंगी परीक्षा - 

वहीं, एमपी बोर्ड ने कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के कार्यक्रम में संशोधन किया है। गुरुवार को संशोधित समय-सारणी जारी की गई है। इसके अनुसार, हाईस्कूल परीक्षा अब 30 अप्रैल से और हायर सेकंडरी परीक्षा 1 मई से आरंभ होगी।

Tags:    

Similar News