SwadeshSwadesh

एमसीयू के नवीन परिसर में कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने किया पौधरोपण

अंकुर अभियान के अंतर्गत आज भी एनएसएस के स्वयंसेवकों द्वारा किया जाएगा पौधरोपण

Update: 2022-03-02 15:21 GMT

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के बिशनखेड़ी स्थित नवीन परिसर में बुधवार को अंकुर अभियान के अंतर्गत कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने पौधरोपण किया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के पौधरोपण संकल्प के अंतर्गत प्रदेश में 'अंकुर अभियान' संचालित किया जा रहा है। इसमें जनभागीदारी से प्रतिदिन पौधरोपण किया जाना है।

इस अवसर पर कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कहा कि पेड़-पौधे प्रकृति की अनुपम देन हैं। प्रो. सुरेश ने कहा कि पेड़-पौधे पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के साथ ही हमारे स्वास्थ्य के लिए भी बहुत आवश्यक हैं। उन्होंने आह्वान किया कि लोगों को आगे आकर 'अंकुर अभियान' के तहत 5 मार्च तक अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी, कैंपस मेंटर डॉ. मणिकंठन नायर, प्रोड्यूसर डॉ. रामदीन त्यागी, सहायक कुलसचिव अशोक पांडे, सब इंजीनियर मुकेश चौधरी एवं एनएनएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गजेंद्र सिंह अवास्या विशेष रूप से उपस्थित रहे।

एनएसएस के 60 स्वयंसेवक करेंगे पौधरोपण - 

एमसीयू की एनएसएस इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गजेंद्र अवास्या ने बताया कि 'अंकुर अभियान' के अंतर्गत गुरुवार को 60 विद्यार्थियों नये परिसर में पौधरोपण करेंगे।

Tags:    

Similar News