SwadeshSwadesh

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज को लिखा पत्र, कोरोना मरीजों के लिए की ये मांग ...

Update: 2021-05-06 13:19 GMT

भोपाल।  प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। यहां हर दिन संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। लगातार बढ़ते मौत के आंकड़ों पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने चिंता जताई है। उन्होंने इस संबंध में सीएम शिवराज को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण के कारण हो रही असमय मौत को आपदा मानकर आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।

कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखे पत्र में कहा 'मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह हो गई है। प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 6 लााख से अधिक हो चुकी है और अनेक प्रदेशवासी असमय काल कवलित हो चुके हैं। परिजन की असमय मृत्यु होने के कारण अनेक परिवार आज असहाय हो गये है। परिवार के मुखिया अथवा आय उपार्जन करने वाले व्यक्ति की मृत्यु से परिवारों की आय समाप्त हो गई है और उनका जीवनयापन कठिन हो गया है। आज ऐसे परिवारों को राहत की अत्यंत आवश्यकता है।

4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता 

कमलनाथ ने आगे कहा कि मप्र में प्राकृतिक आपदाओं एवं अन्य दुर्घटनाओं से जनहानि होने पर राजस्व परिपत्र 6 (4) के अंतर्गत मृतक के आश्रितों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने का प्रावधान है। इस परिपत्र का मुख्य उद्देश्य आपदाग्रस्त परिवार को आर्थिक सहायता एवं राहत दिया जाना है। वर्तमान परिस्थितियों में इस परिपत्र में संशोधन कर, कोरोना से मृत्यु को आपदा मान्य किया जाकर, राहत दिया जाना उचित प्रतीत होता है। पूर्व सीएम ने आग्रह करते हुए कहा कि मेरा आपसे अनुरोध है कि कोरोना से मृत्यु के प्रकरणों में आश्रितों को सहायता राशि प्रदान किये जाने हेतु पुस्तक परिपत्र 6 (4) में आवश्यक संशोधन करने का कष्ट करें ताकि कोरोना की इन विपरीत परिस्थितियों में आपदाग्रस्त परिवारों को राहत एवं संबल प्राप्त हो सकें।

Tags:    

Similar News