आतंकी हमले में शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा सतना, मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

Update: 2020-10-07 07:24 GMT

सतना। जम्मू -कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में सहिद हुए सतना के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर आज सुबह सतना पंहुचा। उनके पैतृक गांव में आज उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे।  

शहीद त्रिपाठी का पार्थिव शरीर  आज सुबह करीब 8 बजे रामपुर थाना क्षेत्र के पड़िया गांव लाया गया, जो कल मंगलवार की शाम करीब छह बजे लखनऊ से सड़क मार्ग से सतना के लिए रवाना हुआ था। रात करीब 2 बजे सतना में कुछ देर विराम के बाद बुधवार सुबह 6 बजे सीआरपीएफ के जवानों ने बलिदानी धीरेंद्र के पार्थिव शरीर को उनके गांव पहुंचाया। यहां जैसे ही पार्थिव शरीर आया, ग्रामीणों ने शहीद धीरेंद्र अमर रहे के नारे के साथ-साथ भारत माता की जय के उद्घोष किए।गांव में दोपहर 11 से 12 के बीच शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके लिए भोपाल से भी सीआरपीएफ के वरिष्ठ अफसर गांव पहुंच गए हैं।

मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा -" . @crpfindia के वीर जवान श्री धीरेंद्र त्रिपाठी ने भारत माता की सुरक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। ऐसे अमर शहीद के चरणों में मैं मध्यप्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ। उनका परिवार अब हमारा और मध्यप्रदेश का परिवार है!


Tags:    

Similar News