मतगणना से पहले भाजपा-कांग्रेस में बढ़ी हलचल, दोनों दलों ने प्रत्याशियों को दिया प्रशिक्षण

Update: 2023-11-26 14:21 GMT

कांग्रेस ने प्रत्याशियों को दिया प्रशिक्षण 

भोपाल। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आगामी तीन दिसम्बर को होने वाली मतगणना के दौरान चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुये हर राउंड पर पर पूरी सक्रियता, शासकीय कर्मचारियों द्वारा चुनाव ड्यूटी के दौरान पोस्टल वोट के माध्यम के किये गये मतदान की गणना और मतगणना के दौरान आने वाली परेशानियों का सक्रियता, विधिक समस्याओं सहित अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस और भाजपा ने अपने-अपने प्रत्याशियों को प्रशिक्षण दिया। जहां कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को भोपाल बुलाया था। वहीं भाजपा ने वर्चुअली ट्रेनिंग दी।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में रविवार को कांग्रेस के प्रदेश भर के 230 प्रत्याशियों एवं उनके मतगणना अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया। बैठक दो सत्र में हुई। प्रथम सत्र में रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर-चंबल संभाग और दूसरे सत्र में इंदौर उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और सागर संभाग के प्रत्याशियों की बैठक संपन्न हुई। 

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने उपस्थित प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए उन्हें संगठन की गतिविधियों की जानकारी दी। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने मतगणना के दिन की गतिविधियों और चुनाव आयोग द्वारा प्राप्त दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये मतगणना कराये जाने के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन जो ईवीएम मशीन सील करके स्टॉंग रूम में रखी गई, उसका पूरी तरह निरीक्षण करें, किसी प्रकार की कोई त्रुटि पाये जाने पर निर्वाचन अधिकारी से तुरंत सपर्क कर किसी भी प्रकार की अमानवीय घटना होने की जानकारी निर्वाचन अधिकारी को दें, मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर ले जायी जाने वाली सामग्री अवश्य ले जाये, मतगणना शुरू होते ही मतगणना के हर राउंड और एक-एक मतों पर अपनी पैनी नजर रखें। शासकीय कर्मचारियों द्वारा किये गये पोस्टल वोट की गणना पूरे सतर्कता से करायें, किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश इस दौरान वहां नहीं होने दिया जाये।

भाजपा ने भी दिया प्रशिक्षण - 

भाजपा ने भी 3 दिसंबर को होने वाली काउंटिंग के लिए अपने सभी उम्मीदवार और पोलिंग एजेंट को तैयार किया है। इसके लिए खुद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मोर्चा संभाला। उन्होंने पार्टी मुख्यलाय से सभी प्रत्याशियों से वर्चुअली संपर्क साधा। उनके साथ पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहे। शर्मा ने सभी को बताया कि काउंटिंग के दौरान सभी को अपनी पूरी नजर बनाए रखना है। कोई लापरवाही नहीं बरतना है। कुछ भी गड़बड़ नजर आने पर सीधे वरिष्ठ नेताओं से संपर्क करना है।

Tags:    

Similar News