Ladli Behna Yojana : शुभ घड़ी आई पास, मुख्यमंत्री कल लाड़ली बहनों के खातों में ट्रांसफर करेंगे पहली किश्त

जबलपुर में होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम, कलेक्टर - एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

Update: 2023-06-09 12:34 GMT

भोपाल/वेबडेस्क।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लागू मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के प्रति प्रदेशभर में उत्साह है। मध्य प्रदेश में 10 जून को नया इतिहास लिखा जाएगा, जब एक साथ किसी एक योजना में एक ही दिन में एक करोड़ 25 लाख से अधिक महिलाएं लाभान्वित होंगी। इस दिन लाड़ली बहनों के बैंक खातों में एक-एक हजार रुपये की राशि आएगी। इसके बाद से उन्हें हर महीने एक-एक हजार रुपये मिलने शुरू हो जाएंगे। 

जनसम्पर्क अधिकारी आनंद जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान शनिवार शाम 6ः00 बजे इस योजना की एक-एक हजार रुपये पहले माह की राशि महिलाओं के खाते में अंतरित करेंगे। इसके लिए जबलपुर में राज्यस्तरीय समारोह होगा। यहां सदर स्थित गैरिसन ग्राउंड में आयोजित समारोह में योजना की पात्र महिलाओं के खाते में सिंगल क्लिक से एक-एक हजार रुपये की राशि अंतरित की जाएगी। इसके बाद प्रत्येक माह की 10 तारीख को यह राशि पात्र महिलाओं के खाते में डाली जाएगी।

राज्यस्तरीय समारोह के लिये गैरिसन ग्राउंड में विशाल डोम बनाये जा रहे हैं। समारोह में जबलपुर सहित आसपास के जिलों की लाडली बहनाएं भी शामिल होंगी। मुख्यमंत्री चौहान बहनों को सम्बोधित भी करेंगे। समारोह स्थल तक मुख्यमंत्री को सृजन चौक से रथ पर लाया जाएगा। समारोह में मशहूर गायिका प्राजक्ता शुक्रे द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जाएंगे। महिला स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर केंद्रित प्रदर्शनी भी समारोह स्थल पर लगाई जाएगी।मुख्यमंत्री चौहान विकास एवं निर्माण के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी समारोह में करेंगे।

Tags:    

Similar News