SwadeshSwadesh

पाकिस्तान ने ड्रोन से भेजे तीन टिफिन बम, BSF ने किए नाकाम

Update: 2022-06-07 05:59 GMT

श्रीनगर। पाकिस्तान नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। जैसे-जैसे अमरनाथ यात्रा की तिथि करीब आ रही है, सीमापार से ड्रोन के जरिए हथियार और नशीले पदार्थ गिराने का सिलसिला तेज हो गया है। इसी क्रम में सोमवार देररात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एकबार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकामयाब कर दिया। पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से टिफिन में भेजी गई 5 किलोग्राम की आईईडी बरामद की है। इससे पहले कि जवान ड्रोन को मार गिराते, वह सीमा के नजदीक टिफिन आईईडी फेंक कर वापस पाकिस्तान की सीमा में लौट गया। सुरक्षाबलों ने इस आईईडी को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया है। 

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात करीब 11 बजे पाकिस्तान के ड्रोन को भारतीय सीमा में घुसपैठ करते हुए सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने देखा। यह ड्रोन कानाचक्क सीमा के नजदीक करीब 800 मीटर ऊपर उड़ रहा था। ड्रोन को गिराने के लिए जवानों ने दो से तीन राउंड गोलीबारी भी की परंतु वह वापस लौटने में सफल रहा। जवानों को आशंका हुई कि ड्रोन जाते समय सीमा पर कुछ फेंक कर गया है। 

सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक पुलिस, बीएसएफ और सेना के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया। इसी तलाशी अभियान के दौरान कानाचक्क सेक्टर में सीमा के नजदीक आईईडी बरामद हुई। यह आईईडी तीन टिफिन बाक्स में रखी गई थी, जिसमें तीन घंटे का, आठ घंटे का टाइमर लगाया गया था। सुरक्षाबलों के बम निरोधक दस्ते ने तीनों टिफिन आईईडी को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये आइईडी अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के इरादे से पाकिस्तान की ओर से भेजी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आसपास के इलाकों में संदिग्धों की तलाश की जा रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान से भेजे गए ये टिफिन बम लेने के लिए आसपास के इलाके से आतंकी या फिर उनके सहयोगी मौजूद होंगे, जिनकी तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News