SwadeshSwadesh

लंदन के बाद अमेरिका में भी खालिस्तानियों ने किया तिरंगे का अपमान, भारत ने जताई आपत्ति

अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने हमला करके दूतावास में तोड़फोड़ की

Update: 2023-03-20 10:53 GMT

वाशिंगटन। खालिस्तान आंदोलन को हवा देने वाले कट्टरपंथी और अलगाववादी अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने इंग्लैंड के बाद यहां भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला कर तोड़फोड़ की है। सैन फ्रांसिस्को की गिनती संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रमुख सांस्कृतिक, वाणिज्यिक और वित्तीय केंद्र के रूप में होती है। अमृतपाल सिंह भारत में पंजाब पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दिन-रात एक किए हुए है। 

सैन फ्रांसिस्को स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास में तोड़फोड़ करने से पहले अलगाववादी समर्थकों ने प्रदर्शन कर खालिस्तान के झंडे लहराए। भारतीय अधिकारियों ने इन झंडों को हटाया, तो उन पर हमला कर दिया। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। इन लोगों ने दूतावास में घुसकर दरवाजे तोड़ते हुए नारेबाजी की। साथ ही दूतावास की दीवार पर फ्री अमृतपाल नारा भी लिख दिया।

भारत ने जताई आपत्ति -

खालिस्तान की इस हरकत पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। भारतीय उच्चायोग से तिरंगा हटाने की कोशिश करने के बाद खालिस्तानियों के खिलाफ पूरे भारत में गुस्सा फूट पड़ा है। सरकार ने ब्रिटिश और अमेरिकी राजनयिकों के सामने कड़ी आपत्ति जताते हुए दूतावासों को सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही है। वहीँ देश भर में लोग इस घटना की निंदा कर रहे है। सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक लोगों की मांग है कि ऐसे लोगों के भारत के साथ सभी संबंधों को खत्म कर देना चाहिए।  

Tags:    

Similar News