प्रधानमंत्री मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना मालदीव के मंत्रियों को पड़ा भारी, तीनों निलंबित

सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा

Update: 2024-01-07 13:24 GMT

File Photo

नईदिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर विवादित टिप्पणी करने वाले मालदीव के मंत्रियों पर वहां की सरकार ने बड़ा एक्शन लिया गया है। मालदीव सरकार ने पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले तीनों मंत्रियों मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान को निलंबित कर दिया है। इससे पहले मालदीव के राष्‍ट्रपत‍ि मोहम्मद मुइज्जू ने भी उनके बयानों को न‍िजी बताया था।  

मालदीव के युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना की हालिया टिप्पणियों के संबंध में भारतीय उच्चायुक्त ने माले में मामला उठाया है। इसके बाद वहां की सरकार का आधिकारिक बयान आया था कि यह मंत्रियों की व्यक्तिगत राय थी और यह सरकार की सोच को प्रदर्शित नहीं करती। बयान में यह भी कहा गया था कि सरकार इस तरह के आपत्तिजनक बयानों पर कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी। अभिव्यक्ति की आजादी का उपयोग जिम्मेदार ढंग से किया जाना चाहिए। इसी के बाद मालदीव सरकार के प्रवक्ता इब्राहिम खलील ने एक बयान में कहा कि बयानबाजी के लिए जिम्मेदार मंत्री मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, मालदीव में नई सरकार बनने के साथ ही भारत के साथ संबंधों में खटास आनी शुरू हो गई थी। इस बीच वहां की मंत्री मरियम शिउना और अन्य नेताओं के भारत विरोधी बयानों ने आग में घी डालने का काम किया। भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है।

Tags:    

Similar News