गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रणबीर-आलिया को दी नसीहत, कहा- न करें भावनाएं आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग

Update: 2022-09-07 09:10 GMT

भोपाल। अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट का उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए हुए विरोध को लेकर ग्रहमंत्रो नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है। मंत्री ने कहा की मंदिर में किसी के  दर्शन करने पर रोक नहीं थी। बल्कि रणवीर-आलिया ने खुद प्रदर्शन के चलते दर्शन नहीं किए, जबकि उनके ही साथियों अयान मुखर्जी सहित तमाम कलाकारों ने महाकाल के दर्शन किए।

मंत्री ने कहा फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के महाकाल बाबा के दर्शन की पूरी व्यवस्था उज्जैन प्रशासन ने की थी, लेकिन प्रशासन के आग्रह के बावजूद रणबीर और आलिया खुद दर्शन के लिए नहीं गए. वैसे लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग कलाकारों को नहीं करना चाहिए।  

ये है मामला - 

दरअसल, महाकाल दर्शन के लिए मंगलवार शाम उज्जैन आए फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट बजरंग दल के विरोध के बाद बिना दर्शन किए ही वापस लौट गए। उन्हें ब्रीफ को लेकर दिए बयान के कारण हिंदू संगठनों के विरोध का सामना करना पड़ा। हालांकि, उनके साथ आए फिल्म डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर दर्शन और पूजा की।

रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट मंगलवार शाम को भगवान महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन पहुंचे थे। उनके मंदिर पहुंचने की सूचना पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं का विरोध शुरू हो गया। कार्यकर्ता मंदिर परिसर पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी। उनके हाथ में काले झंडे और तख्तियां भी थीं। कुछ कार्यकर्ता बैरिकेड्स हटाकर परिसर में घुसने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका। इस दौरान पुलिसकर्मियों और कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई भी हुई। एक कार्यकर्ता को पुलिस ने पीट दिया। बजरंग दल का कहना है कि रणबीर कपूर खुद को बीफ (गोमांस) प्रेमी बताते हैं। ऐसे में उन्हें महाकाल मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाना चाहिए। 

फिल्म ब्रम्हास्त्र का प्रमोशन - 

रणबीर-आलिया अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए महाकाल से आशीर्वाद लेने उज्जैन आए थे, लेकिन जब उन्हें मंदिर में विरोध और हंगामे की खबर मिली तो वे वापस लौटने लगे। इसी बीच रास्ते में उनके पास उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का कॉल आया। जो कि फिल्म के डायरेक्टर अयान के दोस्त भी हैं। इसके बाद तीनों सीधा उज्जैन कलेक्टर के बंगले पहुंचे। विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर आलिया भट्ट ने दर्शन नहीं करने का फैसला लिया। इसके बाद वे रणबीर के साथ इंदौर के लिए रवाना हो गईं। रास्त में हरिफाटक ब्रिज की ओर से महाकाल शिखर दर्शन किए।


Tags:    

Similar News