SwadeshSwadesh

'द कश्मीर फाइल्स' इस मुस्लिम देश में बिना कट होगी रिलीज, सेंसर बोर्ड ने दी मंजूरी

Update: 2022-03-31 13:35 GMT

मुंबई। कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों और पलायन की वास्तविक घटनाओं पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को यूएई और सिंगापुर के सेंसर बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। इसके बाद दोनों देशों में बिना किसी सेंसर और कट के फिल्म जल्द रिलीज होगी।  फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।  

उन्होंने लिखा, "यह बहुत बड़ी जीत है कि हमारी फिल्म को यूएई के सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। रेटेड 15 प्लस के साथ यह फिल्म बिना किसी कट के 7 अप्रैल को रिलीज होगी। अब सिंगापुर की बारी है।" 

निर्देशक ने आगे कहा, "भारत में, कुछ लोग इसे इस्लामोफोबिक कह रहे हैं, लेकिन एक इस्लामिक देश ने 4 सप्ताह की जांच के बाद इसे 0 कट और 15 साल से ऊपर के दर्शकों के लिए पारित किया है, जबकि भारत में यह 18 प्लस है।"

फिल्म में1990 के दशक में कश्मीर में पाकिस्तान के समर्थन से इस्लामी अलगाववादियों द्वारा चलाए गए सांप्रदायिक अभियान हिंदुओं के नरसंहार को दिखाया गया है। जिसके कारण कश्मीरी पंडितों को अपपनी जमीन से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था। फिल्म अत्यचार, नरसंहार, पलायन से लेकर अपने ही देश में शरणार्थी बनने तक की कहानी दिखाई गई है।  

Tags:    

Similar News