एनिमल' की सफलता में आमिर का वीडियो वायरल

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का एक वीडियो वायरल हो गया है। इसमें आमिर फिल्मों में देखी गई इन सभी चीजों पर चर्चा कर रहे थे।

Update: 2023-12-04 08:54 GMT

 रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले ही दिन दुनिया भर में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। अब इस फिल्म ने भारत में दो दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। जहां एक तरफ फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, वहीं फिल्म विवादों में भी घिर गई है। कुछ लोगों का कहना है कि ये फिल्म महिलाओं के खिलाफ है। जहां एक ओर इस फिल्म में हिंसा, अंतरंगता और बोल्ड कंटेंट की चर्चा हो रही है, वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का एक वीडियो वायरल हो गया है। इसमें आमिर फिल्मों में देखी गई इन सभी चीजों पर चर्चा कर रहे थे।

दरअसल, आमिर का ये वीडियो काफी पुराना है। आमिर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आमिर खान कहते नजर आ रहे हैं कि कुछ ऐसी भावनाएं होती हैं। जो दर्शकों को आसानी से उत्तेजित कर देती है। एक है हिंसा और दूसरा है अंतरंग दृश्य। दोनों भावनाएं ऐसी हैं जो किसी को भी आसानी से भड़का सकती हैं। जो निर्देशक कथानक बनाने, भावनाओं को व्यक्त करने या स्थितियों का निर्माण करने में अच्छे नहीं हैं, वे अंतरंग दृश्यों और हिंसा पर अधिक भरोसा करते हैं। उन्हें लगता है कि अगर हम ज्यादा हिंसा या अंतरंग दृश्य दिखाएंगे तो हमारी फिल्म सफल होगी। ऐसा करने से उन्हें कई बार सफलता मिलने की संभावना रहती है। लेकिन मुझे लगता है कि यह समाज के लिए खतरनाक है और मुझे लगता है कि हम एक जिम्मेदार नागरिक हैं।

आमिर खान ने आगे कहा, 'फिल्म से जुड़े लोगों को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि उनकी फिल्में देखने वाले दर्शक निश्चित तौर पर इससे प्रभावित होते हैं। फिल्म बनाते समय हमें यह याद रखना होगा कि हम क्या दिखा रहे हैं। मैं यह नहीं कह रहा कि किसी फिल्म में हिंसा नहीं होनी चाहिए लेकिन यह विषय पर निर्भर करता है। अगर आप कोई ऐसा विषय बना रहे हैं जिसमें हिंसा दिखाने की जरूरत है तो आप दिखा सकते हैं लेकिन उसके लिए भी अलग-अलग तरीके हैं।' आमिर के वायरल वीडियो को रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' से जोड़ा जा रहा है। कई लोगों ने आमिर खान की तारीफ की है। दरअसल, रणबीर कपूर की फिल्म में वह सब कुछ है जिसके बारे में आमिर वीडियो में बात कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News